कांग्रेस आज जारी करेगी घोषणापत्र

 
कांग्रेस आज जारी करेगी घोषणापत्रलोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस आज अपना घोषणा पत्र जारी करने जा रही है। पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी सुबह 11.45 बजे देश के सामने यह घोषणा पत्र जारी करेंगे।

हालांकि, राहुल गांधी ने पार्टी का चुनाव घोषणापत्र जारी होने से पहले केंद्र सरकार में 22 लाख खाली पड़े पदों को साल भर में भरने का वादा किया है।

कांग्रेस का चुनाव घोषणापत्र जारी होने से पहले राहुल ने युवाओं को साधने के लिए यह बड़ा दांव चला है। राहुल गांधी मंगलवार को पार्टी मुख्यालय में कांग्रेस का चुनाव घोषणापत्र जारी करेंगे। इस मौके पर पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह समेत पार्टी के तमाम वरिष्ठ नेता मौजूद रहेंगे।

राहुल ने ट्वीट के जरिये घोषणा करते हुए कहा है कि सरकार में आज 22 लाख खाली पद पड़े हैं और हम सत्ता में आए तो 31 मार्च 2020 तक इन पदों को भर देंगे। कांग्रेस अध्यक्ष ने राज्य सरकारों को भी खाली पद भरने के लिए केंद्रीय योजनाओं के फंड को इससे लिंक करने की बात कही है। रोजगार के मोर्चे पर "न्याय" न्यूतनम आय योजना का सबसे बड़ा चुनावी वादा राहुल पहले ही कर चुके हैं। इसमें पांच करोड़ परिवारों को 6000 रुपये महीने के हिसाब से 72000 रुपये सालाना देने का प्रस्ताव है।

From around the web