कांग्रेसजनों ने कहा- आईना देखें मोदी जी...

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. Desh Videsh

कांग्रेसजनों ने कहा- आईना देखें मोदी जी...

रायपुर। पहली अप्रैल को प्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आईना भेजा था। उन्होंने प्रधानमंत्री से कहा था कि उन्होंने अपने आपको चाय वाले से लेकर चौकीदार तक कई रूपों में ढाल लिया है और लोगों को पत


कांग्रेसजनों ने कहा- आईना देखें मोदी जी...
रायपुर। पहली अप्रैल को प्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आईना भेजा था। उन्होंने प्रधानमंत्री से कहा था कि उन्होंने अपने आपको चाय वाले से लेकर चौकीदार
तक कई रूपों में ढाल लिया है और लोगों को पता ही नहीं चल पा रहा है कि असली मोदी जी कौन हैं।

कांग्रेस भवन में एक प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए संचार विभागाध्यक्ष शैलेष नितिन त्रिवेदी और महामंत्री गिरीश देवांगन ने कहा कि-सीएम श्री बघेल ने उनसे कहा था कि मोदी जी अपने अधूरे वादों को याद करें और आईने में असली मोदी को पहचानने की कोशिश करें।

इसके बाद प्रदेश के कई नेताओं ने भाजपा के कई नेताओं को आईने भेजे थे। आईना देखो मोदी जी एक व्यंग्यात्मक गीत है जिसमें हमने वही दिखाने की कोशिश की है जो भूपेश जी ने अपने पत्र में लिखा था। सच यह है कि मोदी सरकार ने नोटबंदी के नाम पर देश का भट्टा बिठा दिया। वादे कालाधन, आतंकवाद और नक्सलवाद को खत्म करने का था लेकिन हुआ यह कि गरीब लाइनों में लगे रहे और देश भर में 125 लोगों की जानें गईं। मोदी जी ने किसानों से बहुत वादे किए थे।

स्वामिनाथन आयोग की रिपोर्ट लागू होनी थी। किसानों को डेढ़ गुना कीमत मिलनी थी, लेकिन सच यह है कि हर दिन 45 किसान आत्महत्या करते रहे। इसी तरह जीएसटी को इतने खराब ढंग से लागू किया गया कि देश का कारोबार ठप्प हो गया और जीएसटी गब्बर सिंह टैक्स बन गया।

मोदी जी हर साल दो करोड़ लोगों को रोजगार देने वाले थे, लेकिन सच यह है कि पिछले 45 सालों में देश की सबसे अधिक बेरोजगारी इस समय देश में है। करोड़ों युवा बेरोजगार हैं और भाजपा लोगों को पकौड़ा तलने का रोजगार करने को कह रही है।

प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने आईने के सहारे दिखाने की कोशिश की है कि दरअसल सच क्या है और क्यों मोदी जी को यह सच नहीं दिखता।