नौकरी के वजह से शादी न होने पर कॉन्स्टेबल ने दिया इस्तीफा!

 
नौकरी के वजह से शादी न होने पर कॉन्स्टेबल ने दिया इस्तीफा!
नई दिल्ली। हैदराबाद के चारमिनार पुलिस स्टेशन में तैनात 29 साल के कॉन्स्टेबल सिद्दांथी प्रताप ने इस्तीफा दे दिया है। कारण कुछ दिन पहले लड़की वालों ने शादी का प्रस्ताव नौकरी की लंबी अवधि के कारण ठुकरा दिया था।

कमिश्नर को लिखे पत्र में कॉन्स्टेबल ने इस्तीफे की वजह 24 घंटे की नौकरी, कोई साप्ताहिक अवकाश नहीं होना और नाम मात्र के प्रमोशन को बताया है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार पत्र में सिद्दांथी ने लिखा, पुलिस की नौकरी बहुत कठिन है। यह किसी से छिपा नहीं है। इंजीनियरिंग में ग्रेजुएशन के बाद मैंने 2014 में पुलिस की नौकरी ज्वाइन की थी। पांच साल में मुझे कोई प्रमोशन नहीं मिला। मैंने देखा विभाग में एसआई, एएसआई से ऊपरी की रैंक के अधिकारियों को ही जल्दी प्रमोशन और दूसरे लाभ मिलते हैं। कॉन्स्टेबल  के रूप में नौकरी ज्वाइन करने वाले कई लोग 30-40 साल बाद इसी पोस्ट से रिटायर हो गए। इस वजह मैं यह नौकरी करना नहीं चाहता।

सिद्दांथी ने बताया कि कई पूर्व अधिकारी कहते हैं, सरकार कॉन्स्टेबल की सैलरी और भत्ते को बढ़ाने वाली है। फिर इसमें 24 घंटे की नौकरी है। न कोई वीक ऑफ न किसी तरह की अन्य छुट्टियां। यातायात पुलिसकर्मियों को भी जरूरत से अधिक ड्यूटी करने के लिए मजबूर किया जाता है। एंटी-ड्रंक ड्राइविंग अभियान रात 10 बजे से शुरू होता है।

From around the web