देश आज BJP-RSS के हमलों से ग्रसित: राहुल गांधी

 
देश आज BJP-RSS के हमलों से ग्रसित: राहुल गांधी
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी मंगलवार को केरल में रहे। राहुल गांधी ने यहां कोल्लम जिले के पठानपुरम से यूडीएफ उम्मीदवार एनके प्रेमचंद्रन के समर्थन में जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान राहुल गांधी ने भाजपा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर निशाना साधा।

उन्होंने कहा कि वह आमतौर पर उत्तर भारत के अमेठी से चुनाव लड़ते हैं, लेकिन इस बार उन्होंने केरल से लड़कर दक्षिण भारत को एक संदेश देने का विकल्प चुना है। ऐसा करके वह यह संदेश देना चाहते हैं कि भारत सिर्फ एक विचार नहीं है, बल्कि अलग-अलग लाखों और करोड़ों लोगों का दृष्टिकोण है। ये विभिन्न दृष्टिकोण हमारे लिए महत्वपूर्ण हैं ।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार राहुल गांधी ने कहा कि न्याय योजना गरीबों का जीवन स्तर को उठाने में मदद करेगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि वो कहते हैं कि इस योजना के लिए धन कहां से आएगा, लेकिन वो बताना चाहते हैं कि इस देश में धन की कमी नहीं है।

उन्होंने कहा कि न्याय योजना का पैसा मध्यमवर्गीय परिवार से नहीं, बल्कि अनिल अंबानी जैसे लोगों की जेबों से आएगा। राहुल गांधी ने आयकर में कोई बढ़ोत्तरी नहीं की जाएगी।

राहुल गांधी ने यह भी कहा कि वह केरल से चुनाव लड़कर अपने आपको सौभाग्यशाली महसूस कर रहे हैं। उनका संदेश यह है कि वह लोगों के दिलों से डर को खत्म करना चाहते हैं। वह यहां कोई विचाधारा लागू करने नहीं आए है, क्योंकि उनकी विचारधारा यहां के लोग और उनकी आवाज है। यहां के लोगों की आवाज के बिना देश के कोई मायने नहीं।

उन्होंने कहा कि अभी हमारा देश आरएसएस और भाजपा के हमलों से ग्रसित है। वो सबकी आवाज को कुचलना चाहते है। वो राज करने का केवल एक ही सिद्धांत जानते हैं। लेकिन कांग्रेस इस बात में यकीन नहीं करती कि देश को केवल एक व्यक्ति या विचारधारा चलाए।

From around the web