CRPF जवान को अंतिम विदाई देते वक्त झलकी देशभक्ति, लगे नारे

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. Desh Videsh

CRPF जवान को अंतिम विदाई देते वक्त झलकी देशभक्ति, लगे नारे

मुरादाबाद। सीआरपीएफ की एक कंपनी जवान विनोद का शव एक ताबूत में लेकर पुलिस लाईन मुरादाबाद पहुंची। सूचना पर शहर से रमेश आर्य सुबही ही पुलिस लाईन पहुंचे और उनकी अगवानी की और उनके ही साथ गांव बंकवाला गये,गांव से दो किमी पहले ही गांव के युवक मोटरसाइकिलो स


CRPF जवान को अंतिम विदाई देते वक्त झलकी देशभक्ति, लगे नारे
मुरादाबाद। सीआरपीएफ की एक कंपनी जवान विनोद का शव एक ताबूत में लेकर पुलिस लाईन मुरादाबाद पहुंची। सूचना पर शहर से रमेश आर्य सुबही ही पुलिस लाईन पहुंचे और उनकी अगवानी की और उनके ही साथ गांव बंकवाला गये,गांव से दो किमी पहले ही गांव के युवक मोटरसाइकिलो से तिरंगे झण्डे लेकर अपने बहादुर जवान का इन्तजार कर रहे थे, शव पहुंचते ही भारत माता की जय, वन्दे मातरम, जब तक सूरज चांद रहेगा,विनोद तुम्हरा नाम रहेगा, विनोद कुमार अमर रहे, अमर रहे आदि भावनात्मक नारे लगाते हुए गांव बंकावाला ठाकुरद्वारा पहुंचे।

गांव में ओर अधिक उत्सुकता थी अपने वीर के दर्शन करने की,एक छोर से दूसरे छोर तक पूरे गांव में अपार भीड़ एकत्र थी घर जाते ही इतनी भावनात्मक आत्मीयता देखकर  सेना के जवान भी भावुक हो गये,देशभक्ति भावना से ओतप्रोत अर्थी सजायी  गयी,घर से लेकर श्मशान घाट तक तिरंगे झण्डो के साथ देशभक्ति नारे  लगाते गये ,गांव बंकावाला में ऐसा पहली बार हुआ जब उसके गांव के जवान का ऐसा अन्तिम संस्कार किया गया।

गांव के श्मशान घाट में ही सेना के जवान ने रायफलो से फायर कर अंतिम सलामी दी, स्थानीय थाने की पुलिस भी मौके पर मौजूद रही। आर्य समाज स्टेशन रोड मुरादाबाद की ओर से जवान के अंतिम संस्कार की वैदिक रीति से करने की व्यवस्था की। समाज के पुरोहित पं गंगा विशन शास्त्री जी और मंत्री रमेश आर्य तथा गांव के मास्टर जयपाल सिंह व ज्ञानी जी ने वेद मंत्रों के द्वारा अंतिम संस्कार कराया।

अंतिम संस्कार में ग्राम बंकावाला के अतिरिक्त आसपास के अनेक गांवों के लोग उपस्थित रहे जिनमें भाई राकेश मुकेश , कुलवंत ताऊ  गंगाराम ,दिनेश कुमार,विक्रम सिंह, धर्मपाल सिंह,सुशील कुमार,राजेश कुमार,डोरी सिंह, चेतराम, फूलसिंह,सुरेश सिंह, करनसिंह, अजब सिंह डा.भूरे सिहं, डा.हरिराम सिंह,लीला सिंह,राधेश सिंह,महेन्द्र सिंह राजपाल सिंह, अमरपाल,रिंकू,दिव्याशू, हिमांशु सिंह किशन सिंह, राजवीर सिंह केशव कुमार रोशन सिंह, प्रधान शमीम अहमद आदि भारी संख्या में लोग उपस्थित थे।