टिकटॉक में हथियार दिखाकर डांस, दो अरेस्ट

 
टिकटॉक में हथियार दिखाकर डांस, दो अरेस्ट
पुणे। वीडियो ऐप टिकटॉक बैन को लेकर विवाद के बाद ऐप के गलत इस्तेमाल के मामले सामने आ रहे हैं। महाराष्ट्र में पुणे के नजदीक पिंपरी चिंचवड में एक ऐसा ही मामला सामने आया है, जहां टिकटॉक विडियो में युवक धारदार हथियार लहराते हुए नाच रहे हैं।

बैकग्राउंड में फिल्म अभिनेता संजय दत्त का डायलॉग सुनाई दे रहा है- 'अपुन को कोई टच नहीं कर सकता।' विडियो में दिखाई दे रहे 4 युवाओं के खिलाफ मामला दर्ज कर दो को गिरफ्तार किया गया है। 

विडियो के सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद पिंपरी पुलिस ने अभिजीत सत्कार (22) और शंकर बिराजदार (19) को गिरफ्तार कर लिया है जबकि जीवन रानावडे और एक नाबालिग के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। बताया जा रहा है कि विडियो बनाने के पीछे मकसद लोगों को डराना था। पिंपरी चिंचवड पुलिस मामले की जांच कर रही है।

गौरतलब है कि टिकटॉक पर अश्लील विडियो की भरमार होने के कारण मद्रास हाई कोर्ट की मदुरै बेंच ने 13 अप्रैल को केंद्र सरकार को टिकटॉक की डाउनलोडिंग पर बैन लगाने का निर्देश दिया था।

साथ ही, मीडिया से भी कहा था कि वह टिकटॉक पर बने विडियो का प्रसारण न करे। उसके बाद भारत सरकार के निर्देश पर टिकटॉक को गूगल प्ले स्टोर और ऐपल के ऐप स्टोर से हटा लिया गया।

हालांकि सुप्रीम कोर्ट के दखल देने के बाद 24 अप्रैल को मद्रास हाई कोर्ट बैन वापस ले लिया था। इस ऐप से यूजर्स स्पेशल इफेक्ट के जरिए शॉर्ट विडियो बनाते और शेयर करते हैं। 

From around the web