अंतिम संस्‍कार के बाद थाने पहुंच गई 'मृत' लड़की!

 
अंतिम संस्‍कार के बाद थाने पहुंच गई 'मृत' लड़की!
पंचकूला। दो दिन पहले श्री माता मनसा देवी मंदिर कांपलेक्‍स में एक लड़की का अधजला शव मिला था। आशंका है कि उसकी हत्‍या करने के बाद शव को जलाने का प्रयास किया गया है।

इसके बाद चंडीगढ़ की इंदिरा कालोनी के एक व्‍यक्ति ने लड़की को अपनी बेटी बताया और पुलिस ने औपचारिकताएं पूरी करने के बाद उसे शव सौंप दिया। परिवार ने शव का अंतिम संस्‍कार कर दिया।

पुलिस लड़की की हत्‍या की गुत्‍थी सुलझाने की कोशिश में लगी थी कि शव को जिस लड़की का मान कर अंतिम संस्कार किया गया था वह लौट आई।

शव के अंतिम संस्‍कार के चार घंटे बाद ही लड़की पुलिस थाने में पहुंच गई। इससे पुलिसकर्मियों के होश उड़ गए। इसके बाद इस नाबालिग ल़ड़की ने थाने में जो बयान दिया उससे पुलिस वाले हैरान रह गए।

लड़की ने बताया कि उसके माता-पिता उसकी मर्जी के खिलाफ ससकी शादी करना चाहते थे। उन्‍होंने उसकी शादी तय कर दी थी, लेकिन वह अभी शादी नहीं करना चाहती थी। इसलिए खुद घर से चली गई थी। उसे कोई जबरन नहीं लेकर गया था।

चंडीगढ़ पुलिस ने सोमवार को ही मृत मिली लड़की का पिता के दावा करने वाले व्‍यक्ति की इस बात को मानने से इंकार कर दिया था कि पंचकूला में जिस युवती का शव मिला है, वह उसकी बेटी है।

बताया जाता है कि चंडीगढ़ पुलिस के पास पुख्ता सूचना थी कि लल्लन की बेटी सही सलामत है, लेकिन  पंचकूला पुलिस ने इस मामले में लल्लन की थ्योरी पर यकीन करते हुए उसके बयान के आधार पर शव का पोस्टमार्टम करवा दिया और उससे शव का अंतिम संस्कार करवाया।

जागरण की रिपोर्ट के अनुसार आइटी पार्क थाना प्रभारी लखविंद्र सिंह ने बताया कि उक्‍त व्‍यक्ति की नाबालिग बेटी की गुमशुदगी की रिपोर्ट 29 अप्रैल को दर्ज की गई थी। मंगलवार रात को वह थाने में आई और उसने बताया कि आज अखबार में पढक़र पता चला कि उसके पिता ने दावा किया है कि एमडीसी में जिस लडक़ी की लाश मिली है, वह उसकी बेटी है।खबर पढ़ते ही वह वापिस लौटी है। पुलिस ने लड़की को मेडिकल करवाया और बुधवार को उसे मजिस्ट्रेट के सामने पेश कर उसके बयान दर्ज करवाए गए।

From around the web