आर्टिकल 370 हटाने का निर्णय सही: केजरीवाल

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. Desh Videsh

आर्टिकल 370 हटाने का निर्णय सही: केजरीवाल

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर को लेकर मोदी सरकार ने सोमवार को राज्यसभा में जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने को लेकर सरकार का संकल्प पत्र पेश किया. अमित शाह ने कहा कि कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले आर्टिकल 370 को हटा दिया गया है. अब इसके सभी खं


आर्टिकल 370 हटाने का निर्णय सही: केजरीवाल
नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर को लेकर मोदी सरकार ने सोमवार को राज्यसभा में जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने को लेकर सरकार का संकल्प पत्र पेश किया. अमित शाह ने कहा कि कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले आर्टिकल 370 को हटा दिया गया है.
अब इसके सभी खंड लागू नहीं होंगे. इसके बाद जहां एक तरफ विपक्ष ने जमकर हंगामा किया और इसका विरोध किया वहीं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केंद्र सरकार का साथ दिया है. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि केंद्र सरकार के जम्मू कश्मीर में आर्टिकल 370 को हटाने के निर्णय का हम समर्थन करते हैं.
केजरीवाल ने कहा कि केंद्र सरकार का यह निर्णय सही है और हम पूरी तरह से इसका समर्थन करते हैं. उन्होंने कहा कि आशा है इस निर्णय के बाद जम्मू कश्मीर में शांति बहाल होगी और राज्य का विकास भी होगा.
इससे पहले अमित शाह ने सदन में कश्मीर के पुनर्गठन प्रस्ताव भी पेश किया. उनके ऐलान के बाद विपक्ष ने सदन में जोरदार हंगामा शुरू कर दिया. विपक्ष का आरोप है कि सरकार ने उन्हें इस तरह के किसी बिल की पहले जानकारी नहीं दी थी.