तबरेज़ अंसारी की पत्नी को 5 लाख रुपये और नौकरी देगा दिल्ली वक्फ़ बोर्ड

 
तबरेज़ अंसारी की पत्नी को 5 लाख रुपये और नौकरी देगा दिल्ली वक्फ़ बोर्ड
दिल्ली वक्फ बोर्ड ने झारखंड में मॉब लिंचिंग का शिकार हुए तबरेज अंसारी की पत्नी को नौकरी और मुआवजा देने का ऐलान किया है। दिल्ली वक्फ बोर्ड के चेयरमैन अमानतुल्लाह खान ने बताया कि आज तबरेज की पत्नी को 5 लाख रुपये का चेक और जॉब का ऑफर लेटर दिया जाएगा। इसके अलावा तबरेज की कानूनी लड़ाई में वक्फ बोर्ड मदद करेगा।

बता दें कि झारखंड के खरसवां में चोरी करने के शक में भीड़ ने तबरेज अंसारी को मार डाला था। पुलिस को सौंपने से पहले भीड़ ने उसकी 18 घंटे से ज्यादा पिटाई की। युवक को घायल अवस्था में अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उसकी मौत हो गई। इस घटना के कई वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुए थे।

आज तक पर छपी खबर के अनुसार, इस मामले में पुलिस ने 11 लोगों को गिरफ्तार किया है। मामले में दो पुलिसकर्मियों को निलंबित भी किया गया। एक सब इंस्पेक्टर और एक असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर को ड्यूटी में लापरवाही के मामले में निलंबित कर दिया गया।

मामले में सबसे पहले गिरफ्तारी मुख्य आरोपी पप्पू मंडल की हुई. उससे पूछताछ के आधार पर अन्य गिरफ्तारियां हुई हैं। इस मामले पर पीएम मोदी ने बुधवार को राज्यसभा में बयान भी दिया।

उन्होंने कहा कि झारखंड को मॉब लिंचिंग का अड्डा बताया गया, युवक की हत्या का दुख मुझे भी है और सबको होना चाहिए। दोषियों को सजा होनी चाहिए, लेकिन इसके बिनाह पर एक राज्य को दोषी बताना हमें शोभा नहीं देता है।

From around the web