संत रविदास मंदिर तोड़ने के विरोध में किया प्रदर्शन

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. Desh Videsh

संत रविदास मंदिर तोड़ने के विरोध में किया प्रदर्शन

ठाकुरद्वारा (मुरादाबाद)। अखिल भारतीय आंबेडकर संघ और अंबेडकर छात्र सभा ने दिल्ली में संत शिरोमणि गुरु रविदास का मंदिर ध्वस्त करने के विरोध में प्रदर्शन कर राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन एसडीएम को सौंपा है। पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत दोनों संगठनों


संत रविदास मंदिर तोड़ने के विरोध में किया प्रदर्शन
ठाकुरद्वारा (मुरादाबाद)। अखिल भारतीय आंबेडकर संघ और अंबेडकर छात्र सभा ने दिल्ली में संत शिरोमणि गुरु रविदास का मंदिर ध्वस्त करने के विरोध में प्रदर्शन कर राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन एसडीएम को सौंपा है।

पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत दोनों संगठनों के कार्यकर्ता अंबेडकर पार्क से बैनर और झंडे लेकर एसडीएम कार्यालय पहुंचे। जहां पर प्रदर्शन के बाद राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन एसडीएम अजय कुमार को सौंपा। इसमें कहा कि दिल्ली के तुगलकाबाद स्थित संत रविदास का मंदिर तोड़ दिया गया है, जिसकी वजह से दलित और शोषित समाज की भावनाएं आहत हुई है।

 भारतीय संविधान का हवाला देकर मंदिर के पुनर्निर्माण की मांग की है। इसके साथ ही निर्माण नहीं होने पर आंदोलन का रास्ता अख्तियार करने की चेतावनी। इसमें डॉ रामपाल गौतम, अर्जुन चेतन, शिवलाल सिंह, महावीर सिंह, अर्जुन सिंह, पंकज सागर, विपिन कुमार, महावीर सिंह, संजीव गौतम, राकेश कुमार आदि मौजूद थे।