केन्द्रीय बजट-2019 से देश में पूंजी का विकास संभव नहीं: मायावती

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. Desh Videsh

केन्द्रीय बजट-2019 से देश में पूंजी का विकास संभव नहीं: मायावती

लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने केंद्रीय बजट -2019 पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि यह बजट बड़े पूंजीपतियों को राहत पहुंचाने वाला है। मायावती ने अपने ट्वीटर पर लिखा है कि यह बजट प्राइवेट सेक्टर को बढ़ावा देकर कुछ बड


केन्द्रीय बजट-2019 से देश में पूंजी का विकास संभव नहीं: मायावती
लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने केंद्रीय बजट -2019 पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि यह बजट बड़े पूंजीपतियों को राहत पहुंचाने वाला है।
मायावती ने अपने ट्वीटर पर लिखा है कि  यह बजट प्राइवेट सेक्टर को बढ़ावा देकर कुछ बड़े-बड़े पूंजीपतियों व धन्नासेठों की ही हर प्रकार से मदद करने वाला है। इससे दलितों व पिछड़ों के आरक्षण को ही नुकसान नहीं होगा, बल्कि महंगाई, गरीबी, बेरोजगारी, किसान व ग्रामीण समस्या और भी जटिल होगी। देश में पूंजी का विकास भी इससे संभव नहीं है। 
मायावती ने अपने दूसरे ट्वीट में लिखा कि  बीजेपी की केन्द्र सरकार द्वारा बजट को हर मामले में और हर स्तर पर लुभावना बनाने की पूरी कोशिश की गई है। लेकिन देखना है कि इनका यह बजट जमीनी हकीकत में देश की आम जनता के लिए कितना लाभदायक सिद्ध होता है। ऐसे में जबकि पूरा देश गरीबी, बेरोजगारी, बदतर शिक्षा व स्वास्थ्य सेवा से पीडि़त व परेशान है।