बकरीद पर कुर्बानी की फोटो न खींचें: खालिद रशीद फरंगी महली

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. Desh Videsh

बकरीद पर कुर्बानी की फोटो न खींचें: खालिद रशीद फरंगी महली

लखनऊ। बकरीद पर कुर्बानी देने की फोटो क्लिक न करें और न ही उन्हें सोशल मीडिया पर पोस्ट करें। यह सलाह उत्तर प्रदेश के लखनऊ स्थित ऐशबाग ईदगाह के इमाम मौलाना खालिद रशीद फरंगी महली ने मुसलमानों को दी है। शुक्रवार की नमाज के बाद मुसलमानों को संबोधित करते


बकरीद पर कुर्बानी की फोटो न खींचें: खालिद रशीद फरंगी महली
लखनऊ। बकरीद पर कुर्बानी देने की फोटो क्लिक न करें और न ही उन्हें सोशल मीडिया पर पोस्ट करें। यह सलाह उत्तर प्रदेश के लखनऊ स्थित ऐशबाग ईदगाह के इमाम मौलाना खालिद रशीद फरंगी महली ने मुसलमानों को दी है। शुक्रवार की नमाज के बाद मुसलमानों को संबोधित करते हुए, मौलवी ने किसी भी अप्रिय घटनाओं को रोकने के लिए सात सूत्री सलाह दी।

मौलाना ने सभी मुसलमानों को प्रतिबंधित पशुओं की कुर्बानी नहीं देने को भी कहा। उन्होंने कहा कि किसी जानवर की बलि देते समय कोई तस्वीर या विडियो नहीं बनाया जाना चाहिए। ऐसी तस्वीरों में बहुत अधिक खून और पीड़ा होती है, जो महिलाओं और बच्चों के लिए डरावनी हो सकती है।

ऐसी तस्वीरें, यदि कोई हैं, तो उन्हें सोशल मीडिया पर पोस्ट न करें, न ही ऐसी तस्वीरों को शेयर करें। उन्होंने कहा कि ऐसा करने से लोगों की भावनाएं आहत हो सकती हैं और इस्लाम हमें किसी की भावनाओं को आहत करने की अनुमति नहीं देता है।