कुत्ते ने अपनी जान देकर बचाई मालिक और उसके पूरे परिवार की जान!

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. Desh Videsh

कुत्ते ने अपनी जान देकर बचाई मालिक और उसके पूरे परिवार की जान!

बिहार के सिवान जिले में एक कुत्ता मालिक और उसके परिवार को बचाने के लिए एक सांप से भिड़ गया। कुत्ते और सांप दोनों की जान चली गई लेकिन कुत्ते ने सांप को घर के अंदर नहीं घुसने दिया। घटना महाराजगंज नगर पंचायत के कपिया निजामतपुर गांव की है, यहां मुकेश पां


कुत्ते ने अपनी जान देकर बचाई मालिक और उसके पूरे परिवार की जान!
बिहार के सिवान जिले में एक कुत्ता मालिक और उसके परिवार को बचाने के लिए एक सांप से भिड़ गया। कुत्ते और सांप दोनों की जान चली गई लेकिन कुत्ते ने सांप को घर के अंदर नहीं घुसने दिया।

घटना महाराजगंज नगर पंचायत के कपिया निजामतपुर गांव की है, यहां मुकेश पांडेय के घर में रात को अचानक सांप घुस रहा था। इसी दौरान उनके पालतू कुत्ते की नजर सांप पर पड़ी। इसके बाद वह सांप से भिड़ गया और दोनों की मौ’त हो गई।

अगले दिन शुक्रवार को जब सुबह मुकेश के घर वालों की नजर कुत्ते पर पड़ी तो वह वहां मृत अवस्था में पड़ा था और पास में सांप भी मरा पड़ा था। इसके बाद पूरा परिवार दुखी हो गया। लोगों ने अंदाजा लगा लिया कि कुत्ते ने सांप को अंदर नहीं जाने दिया।

सांप उसी ओर घुस रहा था जहां मुकेश और उनके पूरे परिवार वाले सोए हुए थे। लेकिन उनके कुत्ते ने सांप को घुसने नहीं दिया। कुत्ते ने भले ही अपनी जान गंवा दी लेकिन उसने सभी परिवारवालों को बचा लिया। कुत्ते की यह बहादुरी और वफादारी सिवान में चर्चा का विषय बानी हुई है। लोग सोशल मीडिया पर कुत्ते और सांप की तस्वीरें देख रहे हैं।