डॉक्टर हादिया ने अब केरल में खोला अपना क्लिनिक!

 
डॉक्टर हादिया ने अब केरल में खोला अपना क्लिनिक!
केरल में मलाप्पुरम के ओथुकुंगल में होम्योपैथिक डॉक्टर के रूप में इस्लाम धर्म अपनाने और मुस्लिम व्यक्ति से शादी करने के बाद विवाद में पड़ने वाली महिला हादिया ने अपनी निजी प्रैक्टिस शुरू कर दी है। क्लिनिक का उद्घाटन शुक्रवार को ओथुकल ग्राम पंचायत के अध्यक्ष द्वारा एक समारोह में किया गया था जिसमें विभिन्न हस्तियों ने भाग लिया था। हादिया ने फरवरी 2019 में होम्योपैथिक चिकित्सा का एक कोर्स सफलतापूर्वक पूरा कर लिया था।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार हादिया के पति शेफिन जहान ने फेसबुक पर हादिया के साथ क्लीनिक में अपनी तस्वीर पोस्ट की और अंग्रेजी में टिप्पणी की, “इसे सुनहरे अक्षरों में लिखो। वहां उन्होंने एक क्लिनिक शुरू किया।” इस बीच, जब संपर्क किया गया, तो हादिया टिप्पणी करने के लिए तैयार नहीं थीं।

हादिया इस्लाम में धर्म परिवर्तन और एक मुस्लिम से शादी करने के बाद एक बड़े विवाद के केंद्र में थी। उसके पिता अशोकन ने 2016 में केरल उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया और आरोप लगाया कि उसने कट्टरपंथी बनकर जहान से जबरन शादी की है।

अशोकन ने आरोप लगाया कि हादिया को उसकी मर्जी के खिलाफ अवैध रूप से हिरासत में लिया गया था। शुरुआत में अदालत ने दावों को खारिज कर दिया। लेकिन 24 मई, 2017 को, एचसी ने हादिया की अशोकन को हिरासत में दे दिया और उसकी शादी भी रद्द कर दी।

From around the web