जोश-ओ- खरोश के साथ मनाया जा रहा ईद-उल-फितर का त्यौहार

 
जोश-ओ- खरोश के साथ मनाया जा रहा ईद-उल-फितर का त्यौहार
मुरादाबाद (इफ्तखार)। ईद-उल-फितर का त्यौहार जोशो खरोश के साथ मनाया गया। ईदगाहों में मुसलमानों ने नमाज अदाकर मुल्क और मिल्लत के लिए दुआएं मांगी। फिर गले मिलकर एक दूसरे को मुबारकबाद पेश की। इसके बाद दावतों का सिलसिला शुरू हो गया।


शहर की ईदगाह नमाज के वक्त से पहले ही फुल हो गई तो लोगों ने आसपास की सड़कों पर सफबंदी कर ली। सड़कों पर भी जगह बाकी नहीं तो पड़ोसियों ने अपने घरों के दरवाजे ईद की नमाज के लिए खोल दिए। शहर इमाम सैयद मासूम अली आजाद ने ईद की नमाज अदा कराई। नमाज से पहले उन्होंने कहा कि महीने भर के रोजे रखने के बाद अल्लाह ने इनाम के रूप में ईद का त्योहार अता फ़रमाया है।

उन्होंने इस दिन मनमुटाव को बुलाकर एक दूसरे के गले मिलने की नसीहत की। नमाज के बाद शहर इमाम ने मुल्क और मिल्लत के हक में दुआ कराई तो तमाम ही नमाजियों ने पुकारा आमीन! नमाज के बाद ईदगाह के आसपास सभी माध्यमों के लोगों ने एक दूसरे को गले मिलकर ईद की मुबारकबाद दी। नमाजे ईद के दौरान सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम नजर आए। ईदगाह के आसपास पुलिस प्रशासनिक अफसरों के साथ जहां सुरक्षा के लिए फोर्स तैनात थी वही नमाजियों की निगरानी के लिए सीसीटीवी कैमरे भी लगाए गए थे।

आईजी रमित शर्मा जिला अधिकारी राकेश कुमार सिंह एसएससी जे रविंद्र गौड़ समेत तमाम ही प्रशासनिक एवं पुलिस अफसरों ने ईद की बधाई दी है। इसके साथ ही नवनिर्वाचित सांसद डॉक्टर एसटी हसन, निवर्तमान सांसद कुंवर सर्वेश सिंह, कांग्रेस प्रत्याशी रहे शायर इमरान प्रतापगढ़ी, एमएलसी जयपाल सिंह व्यस्त, मेयर विनोद अग्रवाल, शहर विधायक रितेश गुप्ता, विधायक देहात हाजी इकराम कुरैशी, बिलारी विधायक फईम अहमद, ठाकुरद्वारा विधायक नवाब जान खां, पूर्व विधायक विजय यादव आदि ने ईद की बधाई दी है।

From around the web