संदिग्ध परिस्थिति में बुजुर्ग भाई-बहन की मौत

 
संदिग्ध परिस्थिति में बुजुर्ग भाई-बहन की मौत
नई दिल्ली। देश की राजधानी नई दिल्ली के नार्थ-वेस्ट इलाके में बुजुर्ग भाई-बहन की संदिग्ध हालात में मौत हो गई है. पुलिस सूत्रों के मुताबिक दोनों भाई- बहन बुधवार सुबह घर के अंदर मृत पाए गए हैं. इस घटना से आसपास के इलाके में सनसनी फैल गई है. सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. साथ ही मामले की जांच भी शुरू कर दी है. हालांकि, अभी तक मौत के कारणों के बारे में पता नहीं चल पाया है.
मृतक की पहचान चमन लाल (95) और उनकी बहन राजकुमारी(79) के रूप में हुई है. दोनों भाई-बहन भारत नगर थाना इलाका स्थित राणा प्रताप बाग में रहते थे. दोनो अविवाहित थे. सूत्रों के मुताबकि, मामले का खुलासा तब हुआ जब दूध वाले ने बुधवार सुबह करीब 9:45 बजे दूध देने के लिए दरवाजा खटखटाया. जब दोनों भाई-बहन दूध लेने के लिए घर से बाहर नहीं आए तो ऐसे में दूध वाले ने घर के अंदर जाकर देखा दोनों भाई-बहन मृत मिले.
इसके बाद उसने स्थानीय लोगों को घटना के बारे में जानकारी दी. सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. साथ ही मामले की जांच भी शुरू कर दी. पुलिस के अनुसार, घर में किसी तरह की लूटपाट नहीं की गई है. लेकिन सबसे बड़ी चौकाने वाली बात यह है कि उनके घर मे पंखा भी नहीं था. ऐसे में आशंका जताई जा रही है कि गर्मी से भी दोनों की मौत हो सकती है. हालांकि, मौत का कारण पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही साफ हो पाएगा. मृतक चमनलाल चल फिर नहीं सकते थे, इसलिए बहन उनका ख्याल रखती थी.

From around the web