चुनाव आयोग ने प्रधानमंत्री मोदी के बयान पर मांगा जवाब

 
चुनाव आयोग ने प्रधानमंत्री मोदी के बयान पर मांगा जवाबनई दिल्ली। चुनाव आयोग ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के उस बयान पर संज्ञान लिया है, जिसमें उन्होंने पहली बार मतदान कर वालों से कहा है कि वो अपना पहला वोट उन्हें दें जिन्होंने बालाकोट हमला करवाया है। 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महाराष्ट्र के लातूर में रैली को संबोधित करते हुए कहा था, मैं पहली बार मतदान करने वालों से कहना चाहता हूं... क्या आपका पहला वोट वीर जवानों को समर्पित हो सकता है जिन्होंने पाकिस्तान में हवाई हमले किए थे। आप गर्व से कह सकेंगे... आप अगर कमल पर बटन दबाएंगे या धनुष पर दबाएंगे, तो आपका वोट सीधे-सीधे मोदी के खाते में जाने वाला है। 

विपक्षी पार्टियों ने इस पर आयोग से शिकायत की है, जिसके बाद आयोग ने मंगलवार देर रात महाराष्ट्र के मुख्य चुनाव अधिकारी से इस पर जल्द से जल्द रिपोर्ट भेजने को कहा है। विपक्षी पार्टियों का कहना है कि सेना की शहादत का इस्तेमाल वोट पाने के लिए किया जा रहा है, जो ग़लत है। कपिल सिब्बल ने कहा, हर कोई जानता है कि प्रधानमंत्री ऐसा कर रहे हैं. यह बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है कि चुनाव आयोग कार्रवाई नहीं कर रहा है। 

From around the web