चुनाव आयोग कहता है कि मैं 'चौकीदार' नहीं बोलूं: राहुल गांधी

 
चुनाव आयोग कहता है कि मैं 'चौकीदार' नहीं बोलूं: राहुल गांधी
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी शुक्रवार को रीवा के एसएएफ मैदान में अपने प्रत्याशी सिद्धार्थ तिवारी के पक्ष में चुनावी सभा करने पहुंचे।

राहुल ने कहा कि नरेंद्र मोदी जी कहते थे कि आप मुझे प्रधानमंत्री बनाओ, तो मैं आपका चौकीदार बनकर दिखाऊंगा। फिर उन्होंने अदानी, अंबानी और मेहुल की चौकीदारी करना शुरू कर दी। लोगों को लगा था कि वे गरीब आदमी की चौकीदारी करेंगे।

मुझे चुनाव आयोग कहता है कि आप 'चौकीदार' शब्द का प्रयोग नहीं कर सकते, क्योंकि जब आप चौकीदार बोलते हैं तो जनता 'चोर है' बोलती है। आजकल वे टेलीप्राम्पटर से देखकर भाषण देते हैं।

राहुल गांधी ने कहा कि आजकल नरेंद्र मोदी झिझक-झिझककर बात करते हैं। मैं आज किसानों, युवाओं और व्यापारियों को मैसेज देना चाहता हूं।

रीवा में नोटबंदी और गब्बर सिंह टैक्स के कारण कई उद्योग बंद हुए। राहुल गांधी ने कहा कि देश में 27 हजार युवा 24 घंटे में रोजगार खोते हैं, चाइना में 50 हजार युवा 24 घंटे में रोजगार पाते हैं। इसीलिए हम न्याय योजना लेकर आए हैं। मैं व्यापारियों को कहना चाहता हूं, आप यह मत सोचिए यह न्याय योजना आपके लिए नहीं बनी। इसका सबसे ज्यादा फायदा हिंदुस्तान के छोटे बिजनेस चलाने वाले लोगों को होगा।

लाखों करोड़ रुपए जैसे ही लोगों के बैंक अकाउंट में जाएगा, वैसे ही जनता छोटे व्यापारियों से साबुन, टूथपेस्ट छोटे सामान खरीदना शुरू करेगी। इसके साथ छोटे उद्योग फिर से शुरू होंगे और लोगों को फिर रोजगार मिलने लगेगा। जैसे इंजन में डीजल डाला जाता है वैसे ही हम अर्थ व्यवस्था को फिर शुरू करेंगे।

From around the web