गरीब बुजुर्ग को बिजली विभाग ने थमाया 1 अरब 28 करोड़ 45 लाख रुपये का बिल

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. Desh Videsh

गरीब बुजुर्ग को बिजली विभाग ने थमाया 1 अरब 28 करोड़ 45 लाख रुपये का बिल

हापुड़ जिले में स्थित चमरी गांव के रहने वाले एक गरीब बुजुर्ग को यूपी के बिजली विभाग ने 128 करोड़ रुपये का बिजली का बिल थमा दिया है। हैरानी की बात यह है कि पीड़ित को जो बिल दिया गया है उसमें महीने में महज दो किलोवाट बिजली इस्तेमाल करने की बात कही गई


गरीब बुजुर्ग को बिजली विभाग ने थमाया 1 अरब 28 करोड़ 45 लाख रुपये का बिल
हापुड़ जिले में स्थित चमरी गांव के रहने वाले एक गरीब बुजुर्ग को यूपी के बिजली विभाग ने 128 करोड़ रुपये का बिजली का बिल थमा दिया है।

हैरानी की बात यह है कि पीड़ित को जो बिल दिया गया है उसमें महीने में महज दो किलोवाट बिजली इस्तेमाल करने की बात कही गई है। यह बिल देखकर बुजुर्ग के पैरों तले जमीन खिसक गई है और पूरा परिवार सदमे में है।

न्यूज़ एजेंसी एएनआई के मुताबिक, उत्तर प्रदेश के बिजली विभाग ने हापुड़ जिले के गरीब बुजुर्ग को जोरदार झटका दिया है। करीब 70 साल के शमीम को एक अरब 28 करोड़ 45 लाख 95 हजार 444 रुपये का बिजली बिल मिला है।

खास बात यह है कि उनका बिजली लोड केवल दो किलोवाट है। हापुड़ के चामरी गांव में शमीम अपनी पत्नी के साथ रहते हैं। बिल देखते ही शमीम के पैरो तले जमीन खिसक गई।

शमीम ने कहा कि ऐसा लग रहा है कि विभाग ने पूरे शहर का बिजली का बिल उन्हें ही सौंप दिया है। मीडिया से बातचीत में उन्होंने आरोप लगाया है कि बिजली विभाग में उनकी कोई सुनवाई नहीं हो रही हैं।

वह एक अधिकारी से दूसरे अधिकारी के चक्कर लगा रहा है, लेकिन कोई भी उसकी बात सुनने को तैयार नहीं है। शमीम का कहना है कि हमारे पास इतने पैसे नहीं हैं कि यह बिल चुका सकें। हम अपना घर भी बेच देंगे तो भी इतने रुपये नहीं चुका पाएंगे।