GF की चाह में इंजिनियर ने गंवाए 92 हजार

 
GF की चाह में इंजिनियर ने गंवाए 92 हजार
गाजियाबाद। कविनगर थाने में सोमवार को एक इंजिनियर ने ठगी की अजीब शिकायत दर्ज कराई है। थाने पहुंचे युवक ने बताया कि गर्लफ्रेंड बनाने की चाह में उसने एक वेबसाइट पर आईडी बनाई थी। इसके बाद उससे 92 हजार रुपये ठग लिए गए। 27 वर्षीय इंजिनियर ने इस संबंध में थाने में लिखित शिकायत दी है।

एनबीटी की रिपोर्ट के अनुसार थाना प्रभारी राजकुमार शर्मा ने बताया कि शिकायत के आधार पर मामले की जांच की जा रही है। साइबर सेल को वेबसाइट की डीटेल भेजी गई है। वहीं, जिन नंबरों से पीड़ित के पास फोन आया है, उनकी भी जांच करवाई जा रही है।

दिल्ली मेट्रो में बतौर सर्विस इंजिनियर जॉब करने वाला युवक कविनगर थाना क्षेत्र की एक कॉलोनी में रहता है। युवक ने बताया कि उसके सभी दोस्तों की गर्लफ्रेंड हैं, लेकिन उसकी कोई गर्लफ्रेंड नहीं है।

ऐसे में उसने एक दिन एक वेबसाइट पर महिलाओं से दोस्ती करवाने की बात देखी, जिसके बाद उसने अपनी डीटेल भरकर उस वेबसाइट पर आईडी बना ली। युवक ने बताया कि वेबसाइट पर आईडी बनाने के अगले ही दिन उसके पास एक कॉल आई, जिसमें उससे मेंबरशिप फीस और अन्य चार्ज के रूप में रुपये मांगे गए।

युवक ने वह रुपये कॉलर द्वारा बताए गए अकाउंट में जमा करवा दिए। इसके बाद युवक को जानकारी दी गई कि अगर वह टॉपअप करवाता है तो उसकी हाई प्रोफाइल महिलाओं से दोस्ती करवाई जाएगी। युवक ने बताया कि इस तरह उससे कुल मिलाकर 92 हजार रुपये कोलकाता के एक बैंक खाते में जमा कराए गए। 

From around the web