आजादी के इतने साल बाद भी लोगों तक नहीं पहुंची सुविधाएं: PM मोदी

 
आजादी के इतने साल बाद भी लोगों तक नहीं पहुंची सुविधाएं: PM मोदी
नई दिल्ली। चुनावी रैलियों में व्यस्त प्रधानमंत्री मोदी मंगलवार को ओडिशा के संभलपुर पहुंचे। यहां उन्होंने कांग्रेस और विपक्षी दलों की सरकारों पर जमकर हमला बोला।

मोदी ने आरोप लगाया कि भ्रष्टाचार की वजह से आजादी के बाद अब तक राज्य के लोगों तक सुविधाएं नहीं पहुंची। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार मोदी ने कहा कि हमारे देश में सरकार के पास पैसे की कमी नहीं है। कमी रही है तो उस पैसे के सही इस्तेमाल की। पहले की सरकारों ने कभी इस पर ध्यान नहीं दिया कि जितने पैसे भेजे जा रहे हैं, वो आप तक पूरे पहुंचें या नहीं।

आजादी के इतने सालों तक ये भ्रष्टाचार चल रहा था लेकिन इसे कोई रोकने वाला नहीं था। अब मोदी की सरकार ने, आपके इस चौकीदार की सरकार ने ये व्यवस्था बनाई है कि सरकार अगर 100 पैसे भेजे, तो पूरे 100 पैसे देश के गरीबों पर खर्च हों।

मोदी आगे बोले, आपने दिल्ली में एक मजबूर और भ्रष्ट सरकार भी देखी है। ये वो सरकार थी जो आपको मिलने वाली चीनी में घोटाला कर जाती थी। जो आपको मिलने वाले राशन में घोटाला कर जाती थी। जो किसानों को मिलने वाले यूरिया में घोटाला कर जाती थी। पहले की भ्रष्ट और कमजोर सरकारों का ही परिणाम है कि आज़ादी के इतने वर्ष बाद भी संपन्न ओडिशा की जनता गरीब ही रही। क्षेत्र और जात-पात के आधार पर भेदभाव, यही कांग्रेस और बीजेडी की उपलब्धि रही है।


पीएम ने आरोप लगाया कि, जब इस चौकीदार ने विपक्षियों के भ्रष्टाचार के कारोबार पर प्रहार किया तो इनको इतना कष्ट हुआ है कि ये मुझे रास्ते से हटाना चाहते हैं। 23 मई को जब फिर एक बार मोदी सरकार आएगी, तो ओडिशा के किसान परिवारों के बैंक खातों में सीधी मदद की व्यवस्था हम करने वाले हैं। कोई भी दलाल आपके पैसे पर पंजा नहीं मार पायेगा। भाजपा की नई सरकार बनने पर एक जल शक्ति मंत्रालय बनाया जाएगा। इसके तहत देशभर की नदियों के, समुद्र के, बारिश के पानी को जरुरतमंदों तक पहुंचाने का मिशन चलाया जाएगा। इससे पानी से जुड़ी समस्याएं कम हो पाएंगी।

From around the web