फैनी तूफान बदला सुपर साइक्लोन में : दोपहर बाद दिखेगा असर

 
फैनी तूफान बदला सुपर साइक्लोन में : दोपहर बाद दिखेगा असर
रायपुर। चक्रवाती तूफान फैनी अब सुपर साइक्लोन में बदल गया है इसके चलते इसका प्रदेश में काफी कम असर होगा वहीं तटीय इलाकों में इसका अच्छा असर रहेगा।
मौसम विभाग से जुड़े सूत्रों ने बताया कि चक्रवाती तूफान फैनी सुपर साइक्लोन में बदल गया है। इसके अलावा पश्चिम दिशा से आ रही गर्म हवा इसे पूर्व दिशा की ओर धकेल रही है। लिहाजा इस सुपर साइक्लोन का ज्यादा असर प्रदेश के मौसम पर नहीं पड़ेगा। हालांकि तटीय इलाकों में इसका अच्छा खासा असर रहेगा। मौसम विभाग से जुड़े सूत्रों ने बताया कि इस सुपर साइक्लोन का सबसे ज्यादा असर राज्य के पूर्वी जिलों में पड़ सकता है।
इसके अलावा प्रदेश के तापमान में भी मामूली अंतर आएगा। राजधानी रायपुर में अधिकतम तापमाान के आंकड़ों में मामूली गिरावट आई है। बताया जाता है कि इस सुपर साइक्लोन का असर आज दोपहर बाद से ही दिखना शुरू हो जाएगा, आसमान में हल्के बादल छाने से अधिकतम तापमान में गिरावट आएगी। इसके अलावा कुछ स्थानों पर तेज हवा चलने तथा कहीं-कहीं पर गरज-चमक के हालात बन सकते हैं। राज्य के पूर्वी हिस्से याने महासमुंद और बलाौदाबाजार, गरियाबंद जिलों में इसका सबसे ज्यादा असर देखने को मिल सकता है।

From around the web