कांग्रेस-NCP सीट बंटवारे को अंतिम रूप दें: सोनिया गांधी

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. Desh Videsh

कांग्रेस-NCP सीट बंटवारे को अंतिम रूप दें: सोनिया गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने महाराष्ट्र कांग्रेस के नेताओं को एनसीपी के साथ सीट बंटवारे को जल्द अंतिम रूप देने का निर्देश दिया है। महाराष्ट्र में दोनों दलों के बीच सीटों का पेंच ‘स्वाभिमानी पक्ष’ जैसी कुछ छोटी पार्टियों के लिए सीटें तय करने को ल


कांग्रेस-NCP सीट बंटवारे को अंतिम रूप दें: सोनिया गांधी
कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने महाराष्ट्र कांग्रेस के नेताओं को एनसीपी के साथ सीट बंटवारे को जल्द अंतिम रूप देने का निर्देश दिया है। महाराष्ट्र में दोनों दलों के बीच सीटों का पेंच ‘स्वाभिमानी पक्ष’ जैसी कुछ छोटी पार्टियों के लिए सीटें तय करने को लेकर फंसा हुआ है।

सोनिया से महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कुछ नेताओं ने मुलाकात की। एक वरिष्ठ नेता ने बताया कि सोनिया ने बैठक में स्पष्ट रूप से कहा कि हम पूरी ताकत से चुनावी तैयारियों में जुट जाएं।

उन्होंने सीट बंटवारे को जल्द से जल्द अंतिम रूप देने, चुनाव प्रचार अभियान शुरू करने और उम्मीदवारों का शीघ्र चयन करने का निर्देश दिया है।

महाराष्ट्र में अक्तूबर में विधानसभा चुनाव होने की संभावना है। नेता के मुताबिक नई पीसीसी बनने के बाद एनसीपी के साथ कई दौर की बातचीत हो चुकी है। कुछ हफ्ते पहले एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने कहा था कि महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए उनकी पार्टी और कांग्रेस के बीच 288 विधानसभा सीटों में से 240 सीटों पर सहमति बन गई है।