JNU की पूर्व छात्र नेता शेहला रशीद के खिलाफ FIR

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. Desh Videsh

JNU की पूर्व छात्र नेता शेहला रशीद के खिलाफ FIR

नई दिल्ली। जेएनयू की पूर्व छात्र नेता और जेएनयूएसयू की पूर्व उपाध्यक्ष शेहला रशीद के खिलाफ दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने एफआईआर दर्ज की है. शेहला पर जम्मू-कश्मीर के हालात को लेकर भारतीय सेना के खिलाफ झूठी खबरें फैलाने का आरोप है. शेहला ने भारतीय सेन


JNU की पूर्व छात्र नेता शेहला रशीद के खिलाफ FIR
नई दिल्ली। जेएनयू की पूर्व छात्र नेता और जेएनयूएसयू की पूर्व उपाध्यक्ष शेहला रशीद के खिलाफ दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने एफआईआर दर्ज की है. शेहला पर जम्मू-कश्मीर के हालात को लेकर भारतीय सेना के खिलाफ झूठी खबरें फैलाने का आरोप है.
शेहला ने भारतीय सेना पर रात में कश्मीर के लोगों के घरों में घुसने, गैर-कानूनी रूप से लड़कों को उठाने, घरों में छानबीन करने, चावलों में तेल मिलाने, शोपियां में कश्मीरी लड़कों को बंधक बनाकर दहशत फैलाने के आरोप लगाए थे. शेहला ने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने को लेकर 18 अगस्त को ट्वीट कर इन आरोपों को लगाया था. इसके बाद सोशल मीडिया पर काफी हंगामा हो गया था.
यहां तक कि भारतीय सेना ने शेहला के इन आरोपों को बेबुनियाद बताया था. भारतीय सेना के बयान के बाद अब सुप्रीम कोर्ट के वकील अलख आलोक श्रीवास्तव ने रशीद पर फर्जी खबरें पोस्ट करने का आरोप लगाते हुए आपराधिक मामला दर्ज करने के साथ गिरफ्तारी की मांग भी की थी.
शेहला के खिलाफ आईपीसी की धारा 124- ए, 153 ए, 153, 504 और 505 के तहत मामला दर्ज किया गया है. अब इस मामले में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल शेहला से पूछताछ करेगी.