मोदी सरकार की पहली कैबिनेट बैठक आज, 100 दिनों के एक्शन प्लान पर होगी नजर

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. Desh Videsh

मोदी सरकार की पहली कैबिनेट बैठक आज, 100 दिनों के एक्शन प्लान पर होगी नजर

नई दिल्ली। मोदी सरकार की दूसरी पारी की पहली कैबिनेट बैठक आज शाम होगी। इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने मंत्रियों को चुनावी मैनिफेस्टो के वादों को पूरा करने के लिए कहेंगे और 100 दिनों के एक्शन प्लान पर भी पूरी नजर होगी। इसके अलावा जूनियर मं


मोदी सरकार की पहली कैबिनेट बैठक आज, 100 दिनों के एक्शन प्लान पर होगी नजर
नई दिल्ली। मोदी सरकार की दूसरी पारी की पहली कैबिनेट बैठक आज शाम होगी। इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने मंत्रियों को चुनावी मैनिफेस्टो के वादों को पूरा करने के लिए कहेंगे और 100 दिनों के एक्शन प्लान पर भी पूरी नजर होगी।
इसके अलावा जूनियर मंत्रियों की भूमिका के बारे में भी चर्चा होगी और जूनियर मंत्रियों के लिए सीनियर मंत्रियों को जिम्मेदारी सौंपने के लिए कहा जाएगा। संभावना है कि कैबिनेट ट्रिपल तलाक बिल ला सकता है। यह बिल लोकसभा से पास हो गया था लेकिन राज्यसभा में अभी भी अटका हुआ है। 
आरएनएस के अनुसार मंत्रिपरिषद के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की यह बैठक केंद्र सरकार के सभी सचिवों के साथ हुई बातचीत के अगले दिन होने जा रही है। वहीं, कैबिनेट बैठक की बात करें तो इसमें 5 जुलाई को संसद में पेश किए जाने वाले केंद्रीय बजट की तैयारियों पर चर्चा संभावित है। आपको बता दें कि केंद्रीय बजट प्रधानमंत्री मोदी की अगुवाई वाली नई राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन सरकार के इरादे का पहला बयान होगा। इसमें सरकार की अगले 5 वर्षो की सोच का व्यापक खाका खींचे जाने की संभावना है।