भारी बारिश से पश्चिम बंगाल में बाढ़ जैसी स्थिति, 2.5 लाख लोग प्रभावित

 
भारी बारिश से पश्चिम बंगाल में बाढ़ जैसी स्थिति, 2.5 लाख लोग प्रभावित
मालदा। पश्चिम बंगाल के मालदा जिले में मूसलाधार बारिश के कारण बाढ़ जैसी स्थिति हो गई है. जिसकी वजह 2.5 लाख से अधिक लोग प्रभावित हुए हैं. जिले में सभी ब्लॉक के निचले इलाके जलमग्न हैं. पिछले दो दिन में भारी बारिश के कारण बड़ी संख्या में कच्चे मकान ढह गए हैं.
'जिले में बाढ़ जैसी स्थिति से 50,000 घरों के कुल 2.5 लाख लोग प्रभावित हुए हैं. गंगा किनारे फंसे निवासियों को बचाने का अभियान चल रहा है. सिंचाई विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि जिले में सोमवार सुबह साढ़े आठ बजे से 99.80 मिलीमीटर से अधिक की बारिश हुई.
मालदा मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के आपात, ऑपरेशन थिएटर और पुरुष तथा महिला वार्ड भी डूब गए हैं. जलमग्न ऑपरेशन थिएटर में ही ऑपरेशन किए गए.
जिला मुख्यालय 'इंग्लिश बाजार' के ज्यादातर वार्डों में पानी भरा हुआ है. जिला कलेक्टरेट, जिला मजिस्ट्रेट के आवास और सरकारी कार्यालयों में भी पानी घुस गया है. निवासियों ने ठहरे हुए पानी की निकासी की मांग करते हुए कई स्थानों पर सड़कें अवरुद्ध कर दी हैं. वहीं, जिले में सभी प्रमुख नदियां खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं. जिले में लगाए 10 राहत शिविरों में आसरा लेने वाले लोगों को पका हुआ भोजन दिया जा रहा है. एनडीआरएफ का एक दल राहत एवं बचाव अभियान के लिए जिले के रतुआ इलाके में तैनात है.

From around the web