पहली बार देश का कोई प्रधानमंत्री किराए के लाल किला से देश को संबोधित करेगा

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. Desh Videsh

पहली बार देश का कोई प्रधानमंत्री किराए के लाल किला से देश को संबोधित करेगा

नई दिल्ली। पूर्व आईपीएस संजीव भट्ट ने एक बार फिर प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा है कि पहली बार देश का कोई प्रधानमंत्री किराए के लाल किला से देश को सम्बोधित करेगा। बता दें कि मोदी सरकार ने एक योजना के तहत लाल किला को डालमिया ग्रूप


पहली बार देश का कोई प्रधानमंत्री किराए के लाल किला से देश को संबोधित करेगानई दिल्ली। पूर्व आईपीएस संजीव भट्ट ने एक बार फिर प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा है कि पहली बार देश का कोई प्रधानमंत्री किराए के लाल किला से देश को सम्बोधित करेगा।

बता दें कि मोदी सरकार ने एक योजना के तहत लाल किला को डालमिया ग्रूप को दे दिया था। लाल किले का निर्माण मुगल बादशाह शाहजहां ने 17वीं शताब्‍दी में करवाया था,डालमिया ग्रुप ने नरेंद्र मोदी सरकार की ‘अडॉप्‍ट ए हेरिटेज’ नीति के तहत इसे पाँच साल के लिये गोद लिया है. लाल किला को अडॉप्‍ट करने की होड़ में इंडिगो एयरलाइंस और जीएमआर ग्रुप जैसी दिग्‍गज कंपनियां भी शामिल थीं.

डालमिया भारत ग्रुप ने इन्‍हें पछाड़ते हुए पांच साल के कांट्रैक्‍ट पर ऐतिहासिक इमारत को गोद लिया है. इस बाबत डालमिया भारत ग्रुप ने 9 अप्रैल को ही पर्यटन मंत्रालय, संस्‍कृति मंत्रालय और भारतीय पुरातत्‍व सर्वेक्षण के साथ समझौता किया था. डालमिया ग्रुप लाल किला को पर्यटकों के बीच लोकप्रिय बनाने के लिए उसे नए सिरे से विकसित करने के तौर-तरीकों पर विचार कर रहा है.