हरियाली की खातिर नन्हे मुन्ने हाथों ने रोपे पौधे

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. Desh Videsh

हरियाली की खातिर नन्हे मुन्ने हाथों ने रोपे पौधे

ठाकुरद्वारा (इफ्तखार)। हरियाली की खातिर नन्हे-मुन्ने हाथों ने पौधे रोप कर वृक्षारोपण का संदेश दिया। जीवन की सांसो के लिए माता-पिता से भी अधिक वृक्ष लगाने की अपील की। नगर के कृष्णा इंटरनेशनल स्कूल में पर्यावरण संरक्षण के तहत सोमवार को नन्हे-मुन्ने बच


हरियाली की खातिर नन्हे मुन्ने हाथों ने रोपे पौधे
ठाकुरद्वारा (इफ्तखार)। हरियाली की खातिर नन्हे-मुन्ने हाथों ने पौधे रोप कर वृक्षारोपण का संदेश दिया। जीवन की सांसो के लिए माता-पिता से भी अधिक वृक्ष लगाने की अपील की।

नगर के कृष्णा इंटरनेशनल स्कूल में पर्यावरण संरक्षण के तहत सोमवार को नन्हे-मुन्ने बच्चों ने पौधारोपण किया। प्रबंधक नरेश चौहान और प्रिंसिपल सुरक्षा शर्मा, नितेश राज खन्ना ने बच्चों को वृक्षों का महत्व बताया उन्होंने कहा कि जीवन के लिए आवश्यक ऑक्सीजन का उत्सर्जन वृक्ष करते हैं। जिसको मनुष्य सांस के रूप में लेते हैं उन्होंने कहा कि ऑक्सीजन खत्म हो जाए तो मनुष्य का जीवन भी समाप्त हो जाएगा।

इसलिए धरती पर वृक्षों का होना मनुष्य की सांसो के लिए अति आवश्यक है। इसके बाद स्कूली बच्चों ने हाथों में पौधे लेकर परिसर में जगह-जगह रोपण किया। प्रत्येक बच्चे ने वृक्षारोपण के साथ घर जाकर मम्मी पापा को भी पौधारोपण के लिए प्रेरित करने का संकल्प लिया। इस अवसर पर डायरेक्टर गौरव चौहान लकी चौहान आदि मौजूद थे।