पूर्व विधायक ज़ाहिद हुसैन के बेटे ने जज बनकर रौशन किया नाम!

 
पूर्व विधायक ज़ाहिद हुसैन के बेटे ने जज बनकर रौशन किया नाम!
नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश लोकसेवा आयोग (PCS-J) 2018 का परिणाम घोषित हो गया है,जिसमें 610 उम्मीदवारों का चयन किया है,जिसमें से 35 मुस्लिम छात्र छात्राओं का चयन हुआ है। पूर्व विधायक ज़ाहिद हुसैन के पुत्र उमस ज़ाहिद ने पीसीएस जे में 452 वी रैंक लेकर कामयाबी हासिल करी है,उमस ने दूसरे प्रयास में ये सफलता हासिल की है। रिजल्ट आने के बाद पूरे घर में जश्न का माहौल है।

उमस ने बताया कि उन्होंने शुरूआती पढ़ाई शहर के विल्सोनिया इंटर कॉलेज से की है। यहां से बारहवीं के बाद अलीगढ मुस्लिम यूनिवर्सिटी से एलएलबी की। इसके बाद PCS(J) के लिए दिल्ली में रहकर पढ़ाई की। पहले प्रयास में सफलता नहीं मिली। लेकिन 2018 में दी परीक्षा में दूसरे प्रयास में सफलता मिल गयी। इस कामयाबी के लिए उन्हें पूरे परिवार का सपोर्ट मिला था। और जब रिजल्ट आया तो घर में ख़ुशी का ठिकाना नहीं रहा।

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने पीसीएस-जे-2018 परीक्षा का चयन परिणाम घोषित कर दिया है. गोंडा जिले की आकांक्षा तिवारी पीसीएस-जे की परीक्षा में टॉपर बनी हैं. नैनीताल उत्तराखण्ड के हरिहर गुप्ता दूसरे स्थान पर हैं. आजमगढ़ के प्रतीक तिवारी को तीसरा स्थान मिला है. गाजियाबाद की एकाग्रता सिंह चौथे स्थान पर और गोंडा के गंधर्व पटेल ने पांचवे स्थान पर मेरिट में जगह बनाई है।

आयोग के सचिव जगदीश की ओर से रिजल्ट जारी हुआ है. 610 रिक्तियों के सापेक्ष 610 अभ्यर्थी सफल घोषित किए गए है. इसमें 306 सामान्य, 164 ओबीसी, 128 एससी और 12 एससी अभ्यर्थी सफल घोषित हुए हैं।

From around the web