अनुच्छेद 370 हटाने पर पूर्व PM मनमोहन सिंह ने तोड़ी चुप्पी

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. Desh Videsh

अनुच्छेद 370 हटाने पर पूर्व PM मनमोहन सिंह ने तोड़ी चुप्पी

मोदी सरकार द्वारा कश्मीर से अनुच्छेद 370 और अनुच्छेद 35ए हटाए जाने के साथ ही देश में राजनीति गरमाई हुई है। अब इस मामले को लेकर देश के पूर्व प्रधानमंत्री रहे मनमोहन सिंह ने भी अपनी चुप्पी तोड़ी है। मनमोहन सिंह ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि अ


अनुच्छेद 370 हटाने पर पूर्व PM मनमोहन सिंह ने तोड़ी चुप्पी
मोदी सरकार द्वारा कश्मीर से अनुच्छेद 370 और अनुच्छेद 35ए हटाए जाने के साथ ही देश में राजनीति गरमाई हुई है। अब इस मामले को लेकर देश के पूर्व प्रधानमंत्री रहे मनमोहन सिंह ने भी अपनी चुप्पी तोड़ी है।

मनमोहन सिंह ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि अगर भारत के विचार को जिंदा रखना है तो जम्मू कश्मीर के नागरिकों की आवाज सुनी जानी चाहिए।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सिंह ने कहा कि सरकार के इस फैसले को कई लोग पसंद नहीं कर रहे हैं। मनमोहन सिंह ने ये बात एस जयपाल रेड्डी की याद में बुलाई गई सभा में कही थी। इस दौरान पूर्व पीएम ने कहा कि इन दिनों देश इन दिनों एक गंभीर संकट से गुजर रहा है।

मोदी सरकार द्वारा 5 अगस्त को राज्यसभा में अनुच्छेद 370 को लेकर संकल्प पत्र पेश करते ही देश की सियासत गरमा गई थी। संसद से लेकर सड़क तक माहौल गरमा गया था। सरकार के इस फैसले पर राजनीतिक दलों की भी अलग अलग प्रतिक्रियाएं सामने आईं थी।

खुद कांग्रेस के भीतर से भी इस बिल के समर्थन में आवाज उठने लगी थी। एक तरफ जहां कांग्रेस इसका विरोध कर रही थी। वहीं पार्टी के राज्यसभा मे चीफ व्हिप ने ही इसके विरोध में पार्टी से अपना इस्तीफा दे दिया था।

राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के करीबी माने जाने वाले ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी सरकार के इस फैसले का समर्थन किया था। ऐसे में पार्टी में अब तक पूरी तरह से ये तस्वीर साफ नहीं हुई है कि आगे इसे लेकर क्या स्टैंड रखा जाना है।