पुलवामा में सीआरपीएफ पर हमले का चौथा आरोपी गिरफ्तार

 
पुलवामा में सीआरपीएफ पर हमले का चौथा आरोपी गिरफ्तारराष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने वर्ष 2017 में पुलवामा में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के शिविर हुए हमले के चौथे वांछित आरोपी को शनिवार को गिरफ्तार कर लिया। वर्ष 2017 में 30 और 31 दिसम्बर की रात जैश-ए-मोहम्मद के तीन आतंकवादी और पांच सीआरपीएफ के जवान पुलवामा के लेथपोरा के समीप हुए मुठभेड़ में मारे गए थे। आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक रत्नीपोरा निवासी जैश-ए-मोहम्मद के सक्रिय कार्यकर्ता सैयद हिलाल अनादराबी को गिरफ्तार किया गया है।
हिलाल मुख्य षड्यंत्रकारी है जिसने आतंकवादियों के रहने का इंतजाम किया और सीआरपीएफ शिविर में हमले से पहले घटना स्थल का पूर्व-निरीक्षण किया था।
उन्होंने कहा कि इस मामले में अब तक हिलाल सहित चार अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया है। तीन आरोपियों को पहले ही गिरफ्तार कर लिया गया था जिनकी पहचान लेथपोरा के निवासी फैयाज अहमद मेग्रे, पांपोर के रहने वाले मंजूर अहमद भट्ट, त्राल के डार गनई गुंड के निवासी निसार अहमद तांत्रे के रुप में हुई है। हिलाल को न्यायालय द्वारा पांच दिन की पुलिस हिरासत में भेजा गया है।
एनआईए की जांच में तीन आंतकवादियों को इस घटना के लिए जिम्मेदार बताया गया है जिनकी पहचान त्राल के नजीमपोरा के निवासी फरदीन अहमद खांडे, पुलवामा के द्रुबगाम के रहने वाले मंजूर बाबा और पाकिस्तान के कब्जे वाले रावलकोट के निवासी अब्दुल शकूर के रुप में हुई है। गौरतलब है कि सीआरपीएफ जवानों के साथ मुठभेड़ में तीनों आतंकवादियों की मौत हो गई थी जिसमें सीआरपीएफ के पांच जवान शहीद हुए थे।

From around the web