किस मुंह से अनुच्छेद 370 हटाने का विरोध कर रही है कांग्रेस: राजनाथ सिंह

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. Desh Videsh

किस मुंह से अनुच्छेद 370 हटाने का विरोध कर रही है कांग्रेस: राजनाथ सिंह

लखनऊ। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा, हमने किसी की एक इंच जमीन नहीं ली है लेकिन हम इतने मजबूत हो गए हैं कि कोई हमारी तरफ आंख उठाकर देखने की जुर्रत नहीं करेगा। दिनोंदिन भारत की ताकत बढ़ रही है। हम यह ताकत किसी पर आक्रमण करने के लिए नहीं, सेल्फ डिफें


किस मुंह से अनुच्छेद 370 हटाने का विरोध कर रही है कांग्रेस: राजनाथ सिंह
लखनऊ। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा, हमने किसी की एक इंच जमीन नहीं ली है लेकिन हम इतने मजबूत हो गए हैं कि कोई हमारी तरफ आंख उठाकर देखने की जुर्रत नहीं करेगा। दिनोंदिन भारत की ताकत बढ़ रही है। हम यह ताकत किसी पर आक्रमण करने के लिए नहीं, सेल्फ डिफेंस के लिए बढ़ा रहे हैं।

राजनाथ शुक्रवार को सीएमएस गोमतीनगर और सेंट जोसफ स्कूल, बालागंज के बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं के सम्मान समारोह में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि कश्मीर में अनुच्छेद 370 व 35ए को हटाने की बात जनसंघ की स्थापना के समय से चल रही थी। हमारा कार्यकर्ता हर चुनाव में इसके लिए नारे लगाता था।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनसंघ के संस्थापक पं. श्यामा प्रसाद मुखर्जी व कार्यकर्ताओं की मुराद पूरी करने का काम किया। अनुच्छेद 370 हटाने की शुरुआत पिछले कार्यकाल में ही हो गई थी लेकिन राज्यसभा में बहुमत नहीं था। अब देश का संविधान जम्मू-कश्मीर में भी लागू होगा।

उन्होंने कुछ बड़े फैसलों का संकेत देते हुए कहा, आगे और देखते जाइए। पता नहीं, कांग्रेस किस मुंह से अनुच्छेद 370 हटाने का विरोध कर रही है।