छेड़छाड़ करने वालों पर लगेगा गैंगस्टर, गुंडा ऐक्ट

 
छेड़छाड़ करने वालों पर लगेगा गैंगस्टर, गुंडा ऐक्ट
लखनऊ। छेड़छाड़ करने वालों पर कार्रवाई के लिए पुलिस ने कमर कस ली है। योजना के अनुसार अब शोहदों पर सीधे गुंडा और गैंगस्टर ऐक्ट लगाया जाएगा।

स्कूल व कॉलेजों में पावर एंजल्स का चयन किया जाएगा। कॉलेजों के बाहर एक बार फिर से शिकायत पेटियां लगाई जाएंगी। एसपी अजय साहनी ने गुरुवार से ही अभियान शुरू करने के निर्देश दिए हैं।

एएसपी आरएस गौतम के अनुसार छेड़छाड़ पर लगाम के लिए प्रत्येक थाने में एक महिला या पुरुष सब इंस्पेक्टर के नेतृत्व में छह पुलिस कर्मियों का एंटी रोमियो स्क्वॉएड गठित किया गया है। टीम रोज अपने क्षेत्र के भीड़भाड़ वाले इलाके, कॉलेज, कोचिंग सेंटर समेत अन्य स्थानों पर नजर रखेगी।

पहली बार छेड़छाड़ करते पकड़े जाने पर परिवार को थाने बुलाकर हिदायत दी जाएगी। दूसरी बार पकड़े जाने पर रिपोर्ट दर्ज करके जेल भेजा जाएगा। तीसरी बार पकड़े जाने पर मुकदमा दर्ज करने के साथ ही गुंडा व गैंगस्टर ऐक्ट लगाया जाएगा।

एनबीटी की रिपोर्ट अनुसार एएसपी ने बताया कि स्कूल व कॉलेजों में एक जुलाई से सत्र शुरू होने के साथ ही पावर एंजेल्स का चयन किया जाएगा। बहादुर लड़कियों को पुलिस की तरफ से परिचय पत्र दिया जाएगा। इसके साथ ही आत्मरक्षा के लिए जूडो-कराटे का भी प्रशिक्षण दिया जाएगा। 

From around the web