समलैंगिक पार्टनर के पास मिली लापता बीवी

 
समलैंगिक पार्टनर के पास मिली लापता बीवी
राजस्थान के अलवर जिले में एक महिला के लापता होने के मामले में नया मोड़ आ गया है। आरोप है कि ज्योति नाम की महिला ने करीब एक महीने पहले अपना घर छोड़ दिया था, जिसके बाद पति गोपाल सिंह ने गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी।

गोपाल ने पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराते हुए बताया था कि एक जून से उनकी पत्नी अलवर के शाहजहांपुर इलाके से लापता है। 

ज्योति की ओर से दर्ज कराए गए बयान के मुताबिक उनकी गोपाल के साथ जबरन शादी कराई गई थी। 1 जून को जब गोपाल काम के सिलसिले में घर से बाहर गए थे तो ज्योति ने अपनी पार्टनर गुंजन बाई को बुलाया। यहां से दोनों हरियाणा के मानेसर फरार हो गईं। पुलिस ने ज्योति और गुंजन को एक साथ रहते हुए पाया। गुंजन एक राष्ट्रीय स्तर की खिलाड़ी हैं।

एनबीटी की रिपोर्ट के अनुसार राजस्थान पुलिस का कहना है, 'पति की शिकायत के आधार पर हमने ज्योति की तलाश शुरू की। मोबाइल नेटवर्क के जरिए हमने ज्योति तक पहुंचने की कोशिश की और उन्हें मानेसर में पाया। हम दोनों महिलाओं को अलवर लेकर आए, जहां दोनों ने बताया कि वे पिछले चार साल से रिलेशनशिप में हैं।'

ज्योति ने यह भी दावा किया है कि वह अपनी पार्टनर गुंजन के साथ शादी करना चाहती थीं लेकिन घरवालों ने जबरन उनका विवाह गोपाल से करा दिया। ज्योति का कहना है कि उनके पति गोपाल उन्हें घर के एक कमरे में बंद करने के बाद शाहजहांपुर स्थित फैक्ट्री में काम करने के लिए जाते थे।

ज्योति और गुंजन को मैजिस्ट्रेट की अदालत में पेश किया गया, जहां ज्योति ने अपने पति के साथ रहने से इनकार करते हुए अपनी पार्टनर के साथ वापस जाने की इच्छा जताई। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि चूंकि दोनों बालिग हैं, इसलिए अदालत ने लेजबियन कपल को रिहा करने का आदेश दिया। 

From around the web