युवती की मौत, दहेज हत्या, 3 गिरफ्तार

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. Desh Videsh

युवती की मौत, दहेज हत्या, 3 गिरफ्तार

रायबरेली। चार माह पहले प्रेम विवाह करने वाली पूरे महीपत माजरे सराय हरदो की अर्चना की संदिग्ध मौत से अब पर्दा उठ गया है। उसकी हत्या की गयी है। पुलिस ने दहेज हत्या का मामला दर्ज करके चार आरोपितों को गिरफर भी कर लिया है। ज्ञात हो कि पूरे महीपत की अर्चन


युवती की मौत, दहेज हत्या, 3 गिरफ्तार
रायबरेली। चार माह पहले प्रेम विवाह करने वाली पूरे महीपत माजरे सराय हरदो की अर्चना की संदिग्ध मौत से अब पर्दा उठ गया है।  उसकी हत्या की गयी है।  पुलिस ने दहेज हत्या का मामला दर्ज करके चार आरोपितों को गिरफर भी कर लिया है।

ज्ञात हो कि पूरे महीपत की अर्चना ने चार माह पहले पूरे जिल्ला निवासी आशीष कुमार से प्रेम विवाह किया था।  अर्चना का शव सोमवार को पूरे जिल्ला गाँव के पास राजमार्ग के किनारे यूकेलिप्टस के पेड़ के सहारे फांसी पर लटकता हुआ मिला था।  घटना होते ही उसकी हत्या किए जाने की आशंका जताई जा रही थी, लेकिन पुलिस उसे अत्महत्या बता रही थी।  इस बीच शव का पोस्ट मार्टम हुआ तो उसकी मौत का कारण दम घुटना बताया गया।  जो एएम तौर पर गला दबाने से होता है।  पोस्ट मार्टम रिपोर्ट मिलते ही पुलिस ने मृतका की माँ राज वती की तहरीर बार पति आशीष, ससुर राजा राम, सास रामा देवी और ननद नीतू के विरुद्ध दहेट हत्या का मुकदमा दर्ज करके पति, ससुर व सास को गिरफर कर लिया है।

हालांकि सभी आरोपित खुद को निर्दोष बता है, उनका कहना है कि रविवार की शाम को अर्चना घर से भाग गयी थी।  ऐसे मे उसकी हत्या को लेकर तरह तरह की बातें हो रही है।  यह भी कहा जा रहा है कि रात मे उसे कोई गलत आदमी मिला हो और उसी ने घटना कारित की हो।  फिलहाल पुलिस ने तीन लोगो को इस मामले मे जेल भेजा है।