मोचियों को 50-50 हजार रुपये देगी सरकार...

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. Desh Videsh

मोचियों को 50-50 हजार रुपये देगी सरकार...

चंडीगढ़। मोचियों की आर्थिक स्थिति सुधारने के लिए हरियाणा सरकार एक बड़ा कदम उठाने जा रही है। इसके तहत सरकार राज्य में 1500 मोचियों को 50-50 हजार रुपये का ब्याजमुक्त ऋण देगी। यह ब्याजमुक्त ऋण इसलिए दिया जाएगा ताकि वे अपने कारोबार के लिए खोखा इत्यादि बन


मोचियों को 50-50 हजार रुपये देगी सरकार...
चंडीगढ़। मोचियों की आर्थिक स्थिति सुधारने के लिए हरियाणा सरकार एक बड़ा कदम उठाने जा रही है। इसके तहत सरकार राज्य में 1500 मोचियों को 50-50 हजार रुपये का ब्याजमुक्त ऋण देगी। यह ब्याजमुक्त ऋण इसलिए दिया जाएगा ताकि वे अपने कारोबार के लिए खोखा इत्यादि बना सकें।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, राज्य के वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने सोमवार को चंडीगढ़ में यह जानकारी देते हुए बताया कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के निर्देश पर वित्त विभाग ने इस योजना को मंजूरी प्रदान कर दी है। उन्होंने कहा कि ऋण पर ब्याज राज्य सरकार वहन करेगी जो लगभग 60 लाख रुपये सालाना बैठती है।

वित्त मंत्री के अनुसार इस योजना के तहत राष्ट्रीय अनुसूचित जाति वित्त एवं विकास निगम द्वारा प्रदेश के चयनित मोचियों को अपने कारोबार के लिए खोखा इत्यादि बनाने के लिए 50-50 हजार रुपये का ब्याजमुक्त ऋण दिया जाएगा, जो उन्हें तीन साल में वापस करना होगा।