‘हेडलेस कांग्रेस अब ‘ब्रेनेलस हो गई है: नकवी

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. Desh Videsh

‘हेडलेस कांग्रेस अब ‘ब्रेनेलस हो गई है: नकवी

लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी के एक बयान को लेकर निशाना साधते हुए केंद्रीय अल्पसंख्यक कार्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने मंगलवार को कहा कि ‘हेडलेस कांग्रेस’ अब ‘ब्रेनलेस’ हो गई है। दरअसल, चौधरी ने लोकसभा में सरकार से सवाल किया कि जम्म


‘हेडलेस कांग्रेस अब ‘ब्रेनेलस हो गई है: नकवी
लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी के एक बयान को लेकर निशाना साधते हुए केंद्रीय अल्पसंख्यक कार्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने मंगलवार को कहा कि ‘हेडलेस कांग्रेस’ अब ‘ब्रेनलेस’ हो गई है।

दरअसल, चौधरी ने लोकसभा में सरकार से सवाल किया कि जम्मू कश्मीर देश का आंतरिक विषय है या द्विपक्षीय मामला ? साथ ही उन्होंने कहा कि 1948 से संयुक्त राष्ट्र राज्य संबंधी स्थिति की निगरानी कर रहा है।

इस पर नकवी ने संवाददाताओं से कहा, हेडलेस कांग्रेस अब ब्रेनलेस हो गई है। आप कैसे कह सकते हैं कि कश्मीर भारत का अभिन्न हिस्सा नहीं है और यह हमारा आतंरिक मामला नहीं है? उन्होंने दावा किया, हार से परेशान कांग्रेस मानसिक रूप से दिवालिया हो गई है। सोनिया गांधी सदन में थीं, राहुल गांधी सदन में थे, लेकिन किसी ने चौधरी को नहीं रोका।

नकवी ने कहा कि कांग्रेस के पास अतीत में हुई गलतियों को सुधारने का मौका था, लेकिन अब वह अपनी गलतियों का विस्तार कर रही है। नकवी ने कहा कि अनुच्छेद 370 का खात्मा होने से जम्मू, कश्मीर और लद्दाख में समस्याओं के समाधान का रास्ता साफ होगा।