यहां मुस्लिम नेता लड़ा रहे बीजेपी प्रत्याशी कुंवर सर्वेश का चुनाव

 
यहां मुस्लिम नेता लड़ा रहे बीजेपी प्रत्याशी कुंवर सर्वेश का चुनावमुरादाबाद (इफ्तखार अर्शी)। लोकसभा चुनाव में अली और बजरंगबली के नाम की सियासत के उलट स्थानीय स्तर पर कुछ मुस्लिम नेता कमल खिलाने में जुटे हैं, जोकि प्रत्याशी को जिताने के लिए जीतोड़ मेहनत कर रहे हैं। उनके इस फैसले पर जहां शाख दांव पर लगी है, वहीं चुनाव नतीजों पर सियासी करियर भी टिका है।

राजनीति के शीर्ष नेताओं में भले ही धर्मिक टिप्पणियों के साथ बयानबाजी चरम पर है, लेकिन लोकल स्तर पर सियासत का तानाबाना धर्म की दीवारों को तोड़ता नजर आ रहा है। जहां हिन्दू नेता गठबंधन प्रत्याशी डा. एसटी हसन की साइकिल का पहियां घुमाने में लगे हैं, वहीं स्थानीय मुस्लिम नेता कमल का फूल खिलाने में जुटे हैं।
यहां मुस्लिम नेता लड़ा रहे बीजेपी प्रत्याशी कुंवर सर्वेश का चुनाव

गोपीवाला के पूर्व प्रधान जाकिर हुसैन के भाजपा सांसद का फूल बरसाकर स्वागत करने के बाद ढकिया नगर पंचायत चेयरमैन पति फारूक पधान का नाम भी सरेफेहरिस्त है। चेयरमैन पति फारूख अहमद भाजपा प्रत्याशी के नामांकन में दर्जनों गाड़ियां जुटा चुके हैं तो आजकल रात दिन चुनावी सभाओं में हिस्सा लेने के साथ निजी स्तर पर बैठक कर मुस्लिमों को भाजपा के खेमे में लाने का प्रयास कर रहे हैं। इस बाबत चेयरमैन पति कहते हैं, उनके सांसद कुंवर सर्वेश सिंह से व्यक्तिगत संबंध हैं लिहाजा चुनाव में समर्थन करना दायित्व है। उनकी सौंपी जिम्मेदारी के साथ ही निजी स्तर पर बैठक कर लोगों से सर्वेश सिंह को जिताने की अपील करता हूं।
यहां मुस्लिम नेता लड़ा रहे बीजेपी प्रत्याशी कुंवर सर्वेश का चुनाव
उधर फरीद नगर में पूर्व ब्लाक प्रमुख पति हाफिज एजाज सांसद कंुवर सर्वेश सिंह की फरीद नगर में भारीभरकम सभा करवा चुके हैं। इसके इतर भी चुनावी सभाओं में भाजपा को वोट की अपील कर रहे हैं।

जिला पंचायत सदस्य पति रईस अहमद, पूर्व जिला पंचायत सदस्य मेराजुल हक से लेकर धींगरपुर मूलावान के प्रधान खुर्शीद अहमद समेत कई सियासी चेहरे भाजपा प्रत्याशी को जिताने के लिए दिनरात एक किए हैं। राजनीति के जानकारों का कहना है कि चुनाव में जहां इन मुस्लिम सियासदां की शाख दांव पर लगी है, वहीं सियासी करियर भी चुनाव नतीजों पर टिका है। 

From around the web