ऐतिहासिक भूल सुधारी, भारत में कश्मीर का पूर्ण एकीकरण: CM योगी

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. Desh Videsh

ऐतिहासिक भूल सुधारी, भारत में कश्मीर का पूर्ण एकीकरण: CM योगी

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि अनुच्छेद 370 व 35 ए को समाप्त करके ऐतिहासिक भूल सुधारी गई है। अब कश्मीरी बेटियों, अल्पसंख्यकों, दलितों, आदिवासियों को उनका सांविधानिक अधिकार मिलेगा। योगी ने सोमवार रात लगातार चार ट्वीट करके कश्मीर पर कें


ऐतिहासिक भूल सुधारी, भारत में कश्मीर का पूर्ण एकीकरण: CM योगी
लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि अनुच्छेद 370 व 35 ए को समाप्त करके ऐतिहासिक भूल सुधारी गई है। अब कश्मीरी बेटियों, अल्पसंख्यकों, दलितों, आदिवासियों को उनका सांविधानिक अधिकार मिलेगा।

योगी ने सोमवार रात लगातार चार ट्वीट करके कश्मीर पर केंद्र सरकार के फैसले की सराहना की। उन्होंने कश्मीर को भारतीयता के एक सूत्र में पिरोकर सात दशकों की मां भारती की आकांक्षा पूरी करने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी व गृहमंत्री अमित शाह का कोटिश: अभिनंदन किया और देशवासियों को बधाई दी।

कहा, भारत मां इस निर्णय से अभिभूत होगी और आज उन्हें अपने सपूतों पर निश्चित ही गर्व महसूस हो रहा होगा।

एक अन्य ट्वीट में उन्होंने लिखा, इस ऐतिहासिक और साहसिक निर्णय से एक ऐतिहासिक भूल सुधारी गई है। अब जम्मू-कश्मीर को दिया विशेष राज्य का दर्जा खत्म हो गया है और कश्मीर भी अन्य राज्यों की तरह भारत का अभिन्न अंग बन गया है? कश्मीर का भारत में पूर्ण एकीकरण हो गया है। इससे आतंकवाद का खात्मा होगा, शांति स्थापित होगी और कश्मीर में सामाजिक तथा आर्थिक विकास की रफ्तार तेज होगी।