उत्तर प्रदेश में अब 10वीं नहीं 12वीं पास बनेंगे होमगार्ड

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. Desh Videsh

उत्तर प्रदेश में अब 10वीं नहीं 12वीं पास बनेंगे होमगार्ड

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के होमगार्ड्स, सैनिक कल्याण, प्रांतीय रक्षक दल व नागरिक सुरक्षा मंत्री चेतन चौहान ने कहा कि पहले दसवीं पास होमगार्ड बनते थे। अब इसमें परिवर्तन कर 12वीं पास को होमगार्ड बनाया जाएगा। वह बुधवार को होमगार्ड्स मुख्यालय में मंडलीय व क्ष


उत्तर प्रदेश में अब 10वीं नहीं 12वीं पास बनेंगे होमगार्ड
लखनऊ। उत्तर प्रदेश के होमगार्ड्स, सैनिक कल्याण, प्रांतीय रक्षक दल व नागरिक सुरक्षा मंत्री चेतन चौहान ने कहा कि पहले दसवीं पास होमगार्ड बनते थे। अब इसमें परिवर्तन कर 12वीं पास को होमगार्ड बनाया जाएगा।

वह बुधवार को होमगार्ड्स मुख्यालय में मंडलीय व क्षेत्रीय अधिकारियों के साथ बैठक में विभागीय कार्यों की समीक्षा कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि होमगार्ड्स विभाग में पैसा लेकर जवानों की ड्यूटी लगाए जाने की शिकायतें बहुत हैं। इस कारण पारदर्शी तरीके से साफ्टवेयर के माध्यम से ड्यूटी लगाई जाए और शीघ्र ही इसे कम्प्यूटर में भी फीड किया जाए।

उन्होंने चेतावनी दी कि विभाग में मृतक दुर्घटना बीमा के भुगतान एवं मृतक आश्रितों की नियुक्ति जैसे मामलों में एक महीने से ज्यादा की देरी होने और इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही होने पर मंडलीय कमांडेंट के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।
-सांकेतिक तस्वीर