मुस्लिम महिला को पति ने दिया तलाक, धर्म बदलकर हिंदू युवक से रचाई शादी

 
मुस्लिम महिला को पति ने दिया तलाक, धर्म बदलकर हिंदू युवक से रचाई
उत्तर प्रदेश में तीन तलाक से पीडि़त एक युवती ने अपनी जिन्दगी में आगे बढ़ते हुए धर्म बदलकर दूसरी शादी कर ली है। यह मामला पीलीभीत शहर के देशनगर मोहल्ला से सामने आया है। मिली जानकारी के अनुसार, इसी मोहल्ले में मोहम्मद इस्लाम की बेटी रेशमा रहती है।

उसकी शादी तीन साल पहले कांशीराम कॉलोनी ईदगाह निवासी मोहम्मद रईस से हुई थी। शादी के कुछ दिन बाद ही पति-पत्नी के बीच मन मुटाव हो गया। इलके बाद पति ने रेशमा को प्रताडि़त करना शुरू कर दिया। वह आए दिन उसके साथ मारपीट भी करता था। जब इससे भी पति का मन नहीं भरा तो उसने 5 अप्रैल 2019 को पत्नी को तीन तलाक दे दिया।

तलाक के बाद रेशमा की मुलाकात कांशीराम कॉलोनी ईदगाह निवासी दीपू उर्फ दीपक राठौर से हुई। देखते ही देखते दोनों में प्यार हो गया और फिर बात शादी तक आ गई। इसके बाद रेशमा ने हिन्दू धर्म अपनाकर बुधवार शाम को बरेली की बड़ी बमनपुरी स्थित एक मंदिर में शादी कर ली और अपना नाम बदलकर रानी रख लिया।
शादी के बाद रेशमा के पति दीपू को जान से मारने की धमकियां मिलने लगी। इसके लिए पति ने पुलिस में सुरक्षा के लिए गुहार लगाई है। दीपू ने बताया कि दोनों अलग समुदाय के हैं इसलिए उन्हें धमकियां मिल रही हैं. उनकी जान का खतरा है।
-सांकेतिक तस्वीर 

From around the web