पाक की परमाणु बटन दबाने की धमकी से नहीं डरा मैं : मोदी

 
पाक की परमाणु बटन दबाने की धमकी से नहीं डरा मैं : मोदी
सुरेन्द्रनगर। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज पाकिस्तान को आतंकवाद का निर्यातक करार देते हुए कहा कि कांग्रेस की सरकारों के दौरान आतंकी भारत में हमले कर वहां छुप जाते थे और वह परमाणु हमले की धमकी देकर उन्हें बचा लेता था पर उनकी सरकार ने इसकी परवाह किये बिना सर्जिकल स्ट्राइक और एयरियल स्ट्राइक जैसी कार्रवाई की।
मोदी ने अपने गृहराज्य गुजरात के सुरेन्द्रनगर में एक चुनावी सभा में कहा कि आज दुनियाभर में भारत का डंका बज रहा है। लोगों ने 30 साल बाद पिछली बार उनकी पूर्ण बहुमत की मजबूत सरकार बनायी जिसके चलते वह देश की दृढ़ता से सेवा कर सके। कश्मीर समस्या, घुसपैठियों और नक्सलवाद के खिलाफ ठोस काम किए गए। उन्होंने कहा,   एक अपना पडोसी देश टेररिज्म एक्सपोर्ट करने का काम करता है। यह एक ही इसका काम है। पहले पाकिस्तान से आतंकवादी आ कर भारत में हमले कर वापस भाग जाते थे और पाकिस्तान भारत को डराता था कि अगर कार्रवाई की गयी तो उसके पास परमाणु हथियार है जिनके बटन वह दबा देगा। मैने इस धमकी की परवाह नहीं कि और कहा कि जाओ दबा दो। पहले हमारे लोग दुनिया भर में रोते थे। अब पाकिस्तान रोने जाता है। अपने जवानों ने उरी और पुलवामा की घटना के बाद आतंकियों को उनके घर में घुस कर मारा कि नहीं। 
उन्होंने कहा कि शांति की बात कोई कमजोर नहीं बल्कि ताकतवर करता है तभी उसे सुना जाता है। मोदी ने विपक्षी दल कांग्रेस पर पाकिस्तान की भाषा बोलने और सेना पर संदेह करने का आरोप दोहराया। उन्होंने कहा कि सेना की पाकिस्तान में कार्रवाई पर सबको भरोसा है पर केवल कांग्रेस ही इसके लिए सबूत मांगता है। कांग्रेस जैसी भाषा बोलता है उसकी पाकिस्तान में वाहवाही हो रही है। ऐसी पार्टी जिसके लिए पाकिस्तान में तालियां बजती हों वह देश का भला नहीं कर सकता। उसका एक ही अभियान रह गया है चौकीदार को हटाओ। उन्होंने कहा कि अब कांग्रेस के पास गाली देने, झूठ बोलने, संप्रदायवाद, जातिवाद के अलावा कुछ नहीं बचा है। उसकी विश्वसनीयता इस हद तक खत्म हो गयी है कि अब इसके लिए उठ पाना संभव नहीं दिखता। मौजूदा चुनाव देश की दिशा तय करेगा। ऐसे लोगों जिन्होंने 70 साल तक देश को बरबाद किया है उन्हें 70 मिनट के लिए भी अब देश की सत्ता नहीं दी जा सकती। मोदी ने कहा कि पिछले लोकसभा चुनाव के दौरान जब केंद्र में कांग्रेस नीत यूपीए का शासन था महंगाई और भ्रष्टाचार या घोटाले सबसे बड़े मुद्दे थे पर इस बार लोग इन दोनो शब्दों को भूल गए हैं। उन्होंने कांग्रेस पर गुजरात विरोधी होने का आरोप दोहराते हुए कहा कि उनके मुख्यमंत्रित्वकाल में पार्टी उनके साथ ही गुजरात को भी गाली देती थी और अब जब वह प्रधानमंत्री बन गये हैं तो भारत को भी गाली देने लगी है।
उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने गुजरात के साथ दुश्मन राज्य के जैसा व्यवहार किया। मोदी ने कहा कि लेकिन कांग्रेस वाले उनके खिलाफ जितना ही कीचड़ उछालेंगे उतने ही कमल खिलेंगे। देश को मजबूर नहीं मजबूत सरकार की जरूरत है। उन्होंने कांग्रेस के घोषणा पत्र में मध्यम वर्ग का जिक्र नहीं होने की बात कहते हुए आरोप लगाया कि नियम कानून का पालन करने वाले और ईमानदारी से कर देने वाले देश के सबसे बड़े समूह मध्यम वर्ग को खत्म करने का खेल कांग्रेस खेल रही है। अमेरिका से आने वाला इसका सलाहकार मध्यम वर्ग के लिए स्वार्थी शब्द का इस्तेमाल करता है।

From around the web