दिल से दिया था मैंने भाषण, चोरी का नहीं था: महुआ मोइत्रा

 
दिल से दिया था मैंने भाषण, चोरी का नहीं था: महुआ मोइत्रा
संसद में दिए अपने जोरदार भाषण के बाद चर्चा में आईं तृणमूल कांग्रेस की सासंद महुआ मोइत्रा उन पर लगाए जा रहे भाषण चो’री करने के आ’रोप पर कहा है कि जो भाषण उन्होंने संसद में दिया था वो चो’री का नहीं बल्कि उन्होंने पूरे दिल से दिया था। यह बयान उन्होंने लोगों द्वारा उनके भाषण को चो’री का बताए जाने पर दिया है।

महुआ मोइत्रा द्वारा संसद में फासीवाद पर दिए गए भाषण को चोरी का बताया जा रहा है। कहा जा रहा है कि उन्होंने वाशिंगटन मंथली के मार्टिन लॉन्गमैन के लेख से अपना भाषण चु’राया। लेकिन खुद मार्टिन लॉन्गमैन ने ट्वीट करके इस बात का खंडन किया है।

मार्टिन लॉन्गमैन ने ट्वीट करके दक्षिणपंथ पर निशाना साधा और साथ ही ये भी कहा कि मैं भारत में काफी फेमस हो गया हूं क्योंकि एक नेता पर आ’रोप लग रहे हैं कि उन्होंने मेरे लेख से चोरी की है जो कि बिल्कुल गलत है।

गौरतलब है कि महुआ मोइत्रा संसद में एक भाषण दिया था जिसमें उन्होंने सरकार पर आरोप लगाया था कि वह देश को फा’सीवाद की ओर ले जा रही है।उनका भाषण सोशल मीडिया पर जबरदस्त वायरल हुआ और ट्रेंड करने लगा। मोइना मोइत्रा पश्चिम बंगाल के कृष्णानगर से पहली बार चुनकर संसद आई हैं और उनके द्वारा दिया गया भाषण जो कि जबरदस्त वायरल हुआ था संसद में उनका पहला भाषण था।

From around the web