IAS बसंत कुमार ने मात्र 18 हजार में करवाई अपने बेटे की शादी, दहेज भी नहीं लिया...

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. Desh Videsh

IAS बसंत कुमार ने मात्र 18 हजार में करवाई अपने बेटे की शादी, दहेज भी नहीं लिया...

नई दिल्ली। लोग शादियों में पानी की तरह पैसा बहाते हैं। शादी में कोई कमी न रह जाए, इसके लिए बिना सोचे-समझे खर्च करते हैं। माना यहां तक जाता है कि जो जितने पैसे वाला होगा, वो शादियों में कई गुना ज्यादा खर्च करेगा और ऐसा करते भी हैं। हालांकि कुछ शादिया


IAS बसंत कुमार ने मात्र 18 हजार में करवाई अपने बेटे की शादी, दहेज भी नहीं लिया...
नई दिल्ली। लोग शादियों में पानी की तरह पैसा बहाते हैं। शादी में कोई कमी न रह जाए, इसके लिए बिना सोचे-समझे खर्च करते हैं। माना यहां तक जाता है कि जो जितने पैसे वाला होगा, वो शादियों में कई गुना ज्यादा खर्च करेगा और ऐसा करते भी हैं। हालांकि कुछ शादियां ऐसी भी होती है, जिसमें लोग अच्छी आमदनी होने के बावजूद कम खर्च करने को समझदारी मानते हैं।

ऐसा ही IAS अधिकारी पटनाला बसंत कुमार ने अपने बेटे की शादी में किया। IAS अधिकारी बसंत कुमार ने अपने बेटे की शादी में अपनी तरफ से सिर्फ 18000 रुपए खर्च किए। बेटे की शादी का कुल खर्चा 36000 रुपए आया। बेटे की शादी के दौरान बसंत कुमार विशाखापत्तनम मेट्रोपालिटन रीजन डेवलेपमेंट अथॉरिटी (वीएमआरडीए) के पद पर आयुक्त थे। इस शादी में वर अभिनव कुमार मानस और वधु लावन्या निदामनपुरी दोनों के परिवार ने 18-18 हजार रुपए खर्च किए। इसमें मेहमानों के दोपहर का भोज भी शामिल था।

बसंत के बेटे की शादी 10 फरवरी 2019 को हुई। बसंत ने 2017 में अपनी बेटी की शादी भी सादगी के साथ करते हुए 16100 रुपए खर्च किए थे। बसंत का बेटा अभिनव बैंक मैनेजर है और बहु लावन्या डॉक्टर की प्रैक्टिस कर रही हैं।

बता दें कि बसंत कुमार को 2012 में IAS कैडर में पदोन्नत किया गया था। वे इससे पहले विशेष ड्यूटी पर अधिकारी और राज्यपाल नरसिम्हन के संयुक्त सचिव के रूप में काम कर रहे थे। उन्होंने बेटे की शादी के निमंत्रण में भी मेहमानों से गुलदस्ते या उपहार नहीं देने का अनुरोध किया था। कार्ड में लिखा था, “केवल आशीर्वाद दें। कोई गुलदस्ता- कोई उपहार नहीं”।