2 शादियां करने के आरोप में IAS अधिकारी गौरव दहिया निलंबित!

 
2 शादियां करने के आरोप में IAS अधिकारी गौरव दहिया निलंबित!
दो शादियां और धोखाधड़ी करने के आरोप में गुजरात सरकार ने बुधवार को भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के अधिकारी गौरव दहिया को निलंबित कर दिया। 2010 बैच के आईएएस अधिकारी दहिया पर दिल्ली की एक महिला ने धोखाधड़ी करके शादी करने और धमकाने का आरोप लगाया था।

राज्य सरकार ने बयान जारी कर कहा कि इन आरोपों को लेकर गौरव दहिया को अनुशासनात्मक कार्रवाई का सामना करना पड़ेगा। अपने निलंबन के कुछ घंटों बाद दहिया ने गुजरात उच्च न्यायालय पहुंचकर राज्य पुलिस को इस मामले में दखल नहीं देने का निर्देश दिए जाने की मांग की। दहिया ने कहा कि यह मामला दिल्ली पुलिस के अधिकार क्षेत्र में आता है।

मुख्य सचिव जेएन सिंह ने कहा, ‘‘जांच समिति की रिपोर्ट के आधार पर राज्य सरकार ने आज गौरव दहिया को निलंबित कर दिया।’’ साल 2010 बैच के गुजरात कैडर के अधिकारी दहिया के खिलाफ दो शादियां करने और धोखाधड़ी के आरोपों की जांच के लिए पिछले महीने प्रधान सचिव सुनयना तोमर की अध्यक्षता में समिति गठित की गई थी। दहिया जांच समिति के सामने दो बार पेश हुए और खुद का बचाव करते हुए कहा कि महिला उन्हें फंसा रही है।

गांधी नगर पुलिस महिला की शिकायत मिलने के बाद इस मामले की अलग से जांच कर रही है। दहिया को पुलिस के समक्ष पेश होने के लिए कहा गया, लेकिन उन्होंने अब तक अपना बयान दर्ज नहीं कराया है। निलंबित आईएएस अधिकारी दहिया ने आरोप लगाया है कि उक्त महिला ने ‘हनी ट्रैप’ से उन्हें फंसाया और ब्लैकमेल करना शुरू कर दिया। 

From around the web