ICICI बैंक ने छोटे ग्राहकों के लिए टोल फ्री कॉलिंग की सुविधा की बंद

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. Desh Videsh

ICICI बैंक ने छोटे ग्राहकों के लिए टोल फ्री कॉलिंग की सुविधा की बंद

अगर आप आईसीआईसीआई बैंक या अन्य किसी निजी बैंक के ग्राहक हैं तो आपको कस्टमर केयर तक अपनी बात पहुंचाने के लिए शुल्क देना पड़ सकता है। निजी क्षेत्र के अधिकतर बैंकों ने अपने छोटे ग्राहकों को टोल फ्री सुविधा देना बंद कर दिया है। हालांकि, ज्यादा लेनदेन कर


ICICI बैंक ने छोटे ग्राहकों के लिए टोल फ्री कॉलिंग की सुविधा की बंद
अगर आप आईसीआईसीआई बैंक या अन्य किसी निजी बैंक के ग्राहक हैं तो आपको कस्टमर केयर तक अपनी बात पहुंचाने के लिए शुल्क देना पड़ सकता है। 

निजी क्षेत्र के अधिकतर बैंकों ने अपने छोटे ग्राहकों को टोल फ्री सुविधा देना बंद कर दिया है। हालांकि, ज्यादा लेनदेन करने वाले बड़े ग्राहकों (वेल्थ कस्टमर) को बैंक अब भी टोल फ्री सुविधा उपलब्ध करा रहे हैं। 

निजी क्षेत्र के दूसरे सबसे बड़े बैंक आईसीआईसीआई की वेबसाइट पर दर्ज कस्टमर केयर नंबर 18001038181 पर आप अपनी किसी समस्या के समाधान के लिए फोन करते हैं तो वह ग्राहक की पहचान के बाद तय करता है कि आप वेल्थ कस्टमर हैं या नहीं। 

 ख़बरों के अनुसार अगर आप छोटे ग्राहक हैं और बैंक के तय दायरे में नहीं आते हैं तो कंप्यूटर आपको पर्सनल बैंकिंग के लिए एक नए नंबर 18601207777 पर कॉल करने को कहता है। इस नंबर पर कॉल करने वाले ग्राहकों से दूरसंचार कंपनियां एक रुपये प्रति मिनट की दर से शुल्क वसूलती हैं। बैंक के पास देशभर में करोड़ों ग्राहक हैं।