कांग्रेस जैसे दल देशद्रोहियों का पक्ष लें तो करनी चाहिए उनकी वास्तविकता उजागर : योगी

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. Desh Videsh

कांग्रेस जैसे दल देशद्रोहियों का पक्ष लें तो करनी चाहिए उनकी वास्तविकता उजागर : योगी

भाजपा के वयोवृद्ध नेता लालकृष्ण आडवाणी की उस टिप्पणी के कुछ ही दिन बाद, जिसमें उन्होंने कहा था कि 'भाजपा ने राजनीतिक रूप से असहमत लोगों को कभी राष्ट्र विरोधी नहीं कहा', उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को कहा कि जब कांग्रेस जैसे


कांग्रेस जैसे दल देशद्रोहियों का पक्ष लें तो करनी चाहिए उनकी वास्तविकता उजागर : योगीभाजपा के वयोवृद्ध नेता लालकृष्ण आडवाणी की उस टिप्पणी के कुछ ही दिन बाद, जिसमें उन्होंने कहा था कि 'भाजपा ने राजनीतिक रूप से असहमत लोगों को कभी राष्ट्र विरोधी नहीं कहा', उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को कहा कि जब कांग्रेस जैसे दल 'देशद्रोहियों' का पक्ष लें तो जनता के सामने उसकी वास्तविकता उजागर करनी चाहिए।

योगी ने कहा, आडवाणी ने जो कहा है, उसमें कुछ गलत नहीं है । आडवाणी जी भाजपा के मार्गदर्शक हैं । उल्लेखनीय है कि आडवाणी ने अपने ब्लाग में लिखा था, अपनी स्थापना के बाद से ही भाजपा ने कभी उन्हें 'शत्रु' नहीं माना जो राजनीतिक रूप से हमारे विचारों से असहमत हों, बल्कि हमने उन्हें अपना सलाहकार माना है ।

उन्होंने लिखा, ''इसी तरह भारतीय राष्ट्रवाद की हमारी अवधारणा में, हमने कभी भी उन्हें 'राष्ट्र विरोधी' नहीं कहा, जो राजनीतिक रूप से हमसे असहमत थे।