सरकार बनी तो गरीबों को देंगे दो-दो लाख : चंद्रबाबू नायडू

 
सरकार बनी तो गरीबों को देंगे दो-दो लाख : चंद्रबाबू नायडूआंध्र प्रदेश में सत्तारूढ़ तेलुगु देशम पार्टी (तेदेपा) ने आम चुनावों के लिए शनिवार को अपना घोषणापत्र जारी करते हुए प्रत्येक परिवार को हर साल दो लाख रुपये देने का वादा किया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार तेदेपा अध्यक्ष एवं मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने पार्टी का घोषणापत्र जारी करते हुए कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने जहां प्रत्येक गरीब परिवार को 72,000 रुपये सालाना देने का वादा किया है वहीं अगर उनकी पार्टी सत्ता में आती है तो वह हर साल प्रत्येक परिवार को दो लाख रुपये दिये जाएंगे।

उन्होंने कहा, ‘कोई कल्पना में भी हमारी इस उदारता के साथ मेल खाने के बारे में नहीं सोच सकता है। तेदेपा ने केंद्र की किसान सम्मान योजना को राज्य के मेल खाते अनुदान के साथ जारी रखने का वादा किया है।’ इस योजना के तहत प्रत्येक किसान को सालाना 15,000 रुपये का फायदा मिलेगा।

मुख्य विपक्षी पार्टी वाईएसआर कांग्रेस ने भी तेदेपा के घोषणापत्र जारी करने के कुछ घंटों बाद अपना घोषणापत्र जारी कर इतना ही अशंदान देने का वादा किया है। आंध्र प्रदेश में लोकसभा की 25 सीटें हैं। यहां इस बार लोकसभा और विधानसभा चुनाव साथ-साथ होने हैं।

From around the web