वाइफ नहीं करती नौकरी तो खुलवाएं ये अकाउंट, मिलेगी रेगुलर इनकम!

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. Desh Videsh

वाइफ नहीं करती नौकरी तो खुलवाएं ये अकाउंट, मिलेगी रेगुलर इनकम!

नई दिल्ली। अगर आप की वाइफ नौकरी नही करती है तब भी आप उनके लिए रेगुलर इनकम का इंतजाम कर सकते हैं। ऐसा आप उनके नाम पर न्यू पेंशन सिस्टम यानी NPS अकाउंट खुलवा कर सकते हैं। NPS अकाउंट आपकी वाइफ को 60 साल की उम्र पूरी होने पर एकमुश्त रकम देगा। इसके अलावा


वाइफ नहीं करती नौकरी तो खुलवाएं ये अकाउंट, मिलेगी रेगुलर इनकम!नई दिल्‍ली। अगर आप की वाइफ नौकरी नही करती है तब भी आप उनके लिए रेगुलर इनकम का इंतजाम कर सकते हैं। ऐसा आप उनके नाम पर न्‍यू पेंशन सिस्‍टम यानी NPS अकाउंट खुलवा कर सकते हैं।

NPS अकाउंट आपकी वाइफ को 60 साल की उम्र पूरी होने पर एकमुश्‍त रकम देगा। इसके अलावा उनको हर माह पेंशन के रूप में रेगुलर इनकम भी होगी।

एनपीएस अकाउंट के साथ आप यह भी तय कर सकते हैं कि आपकी वाइफ को हर माह कितनी पेंशन मिलेगी। इससे आपकी वाइफ 60 साल की उम्र के बाद पैसों के लिए किसी पर भी निर्भर नहीं रहेंगी।

आप अपनी वाइफ का न्‍यू पेंशन सिस्‍टम यानी एनपीएस अकाउंट खुलवा सकते हैं। इस अकाउंट में आप अपनी सुविधानुसार हर महीने या सालाना पैसा जमा कर सकते हैं। आप 1,000 से भी वाइफ के नाम पर एनपीएस अकाउंट खुलवा सकते हैं। 60 वर्ष की उम्र में एनपीएस अकाउंट मैच्‍योर हो जाता है। नए नियमों के तहत आप चाहें तो NPS अकॉउंट वाइफ की उम्र 65 साल होने तक चलाते रहें।