GST काउंसिल की अहम बैठक 20 जून को, कई चीजें हो सकती हैं सस्ती!

डंके की चोट पर 'सिर्फ सच'

  1. Home
  2. Desh Videsh

GST काउंसिल की अहम बैठक 20 जून को, कई चीजें हो सकती हैं सस्ती!

नई दिल्ली। 5 जुलाई को पेश किए जाने वाले आम बजट से पहले जीएसटी काउंसिल की बैठक 20 जून को हो सकती है। मोदी सरकार में वित्त मंत्री की जिम्मेदारी संभाल रहीं निर्मला सीतारमण की अध्यक्षता में काउंसिल की पहली बैठक होगी। सूत्रों की मानें तो डिमांड में आई सु


GST काउंसिल की अहम बैठक 20 जून को, कई चीजें हो सकती हैं सस्ती!
नई दिल्ली। 5 जुलाई को पेश किए जाने वाले आम बजट से पहले जीएसटी काउंसिल की बैठक 20 जून को हो सकती है। मोदी सरकार में वित्त मंत्री की जिम्मेदारी संभाल रहीं निर्मला सीतारमण की अध्यक्षता में काउंसिल की पहली बैठक होगी। सूत्रों की मानें तो डिमांड में आई सुस्ती से निपटने के लिए सरकार की तरफ से गुड्स एंड सर्विसेज टैक्स के स्ट्रक्चर में बड़ा बदलाव किया जा सकता है। इसके तहत 28 प्रतिशत वाले टैक्स स्लैब से कई चीजों को हटाया जा सकता है। यानी, कई चीजें सस्ती हो सकती हैं।
सूत्रों ने यह भी बताया है कि कुछ राज्यों ने टैक्स रेट घटाने का समर्थन किया है। जीएसटी काउंसिल की बैठक में इलेक्ट्रिॉनिक इनवॉयसिंग शुरू करने के प्रस्ताव पर भी विचार कर सकती है। काउंसिल एंटी-प्रॉफिटियरिंग फ्रेमवर्क का विस्तार करने पर चर्चा कर सकती है। इस फ्रेमवर्क का दायरा नोटिफिकेशन के जरिए बढ़ाया जा सकता है।